trendingNow1zeeHindustan1243854
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

INDW vs SLW: रेणुका ने तोड़ी श्रीलंका की कमर, मंधाना-शैफाली के दम पर सीरीज जीता भारत

श्रीलंका दौरे पर 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने पहुंची भारतीय महिला टीम की जीत का जलवा लगातार देखने को मिल रहा है. भारतीय महिला टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने के बाद अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

Advertisement
INDW vs SLW: रेणुका ने तोड़ी श्रीलंका की कमर, मंधाना-शैफाली के दम पर सीरीज जीता भारत

नई दिल्ली: श्रीलंका दौरे पर 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने पहुंची भारतीय महिला टीम की जीत का जलवा लगातार देखने को मिल रहा है. भारतीय महिला टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करने के बाद अब 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का दूसरा मैच पाल्लिकल के मैदान पर खेला गया, जहां पर भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

भारतीय टीम के लिये तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने बहुत शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किये और श्रीलंका की टीम की कमर तोड़ दी, तो वहीं पर मेघना सिंह और दीप्ती शर्मा ने भी 2-2 विकेट हासिल कर श्रीलंका की टीम को 173 रन पर समेट दिया. श्रीलंका की टीम के लिये अमा कंचना ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली, तो वहीं पर नीलाक्षी डि सिल्वा (32), अनुष्का संजीवनी (25) और अट्टापट्टु (27) ने अहम योगदान दिया जिसके चलते श्रीलंका की टीम 173 रन के स्कोर तक पहुंच सकी.

शैफाली-मंधाना के दम पर जीता भारत

जवाब में भारतीय टीम के लिये सलामी बैटर शैफाली वर्मा (71) और स्मृति मंधाना (94) ने नाबाद 174 रन की साझेदारी कर टीम को महज 25.4 ओवर में ही 10 विकेट से जीत दिलाने का काम किया. जहां शैफाली वर्मा ने 71 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 71 रनों की पारी खेली तो वहीं पर स्मृति मंधाना ने 83 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 94 रनों की पारी खेली.

सीरीज के पहले मैच में भी रेणुका सिंह ने शानदार गेंदबाजी की थी और 3 विकेट झटक कर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. दीप्ती शर्मा ने भी उसमें अहम योगदान देते हुए 3 विकेट हासिल किये.

इसे भी पढ़ें- बेयरस्टो से भी मुश्किल है यह भारतीय बल्लेबाज, सिराज ने बताया किस बैटर को बॉलिंग करना है मुश्किल 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})