trendingNow1zeeHindustan1210343
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बहाने आर्थिक तंगी पर निशाना साध रहा लंकाई बोर्ड, जानिए कैसे

एसएलसी सचिव मोहन डी सिल्वा ने कोलंबो में संवाददाताओं से कहा कि ये हमारे लोगों के लिए कठिन समय है.  

Advertisement
ऑस्ट्रेलिया दौरे के बहाने आर्थिक तंगी पर निशाना साध रहा लंकाई बोर्ड, जानिए कैसे

नई दिल्ली: श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के छह सप्ताह के दौरे का सकारात्मक असर हो सकता है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को कहा कि तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय, पांच एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के टिकटों से होने वाली आय को जनकल्याणकारी कार्यों के लिए दान किया जायेगा. 

एसएलसी सचिव मोहन डी सिल्वा ने कोलंबो में संवाददाताओं से कहा कि ये हमारे लोगों के लिए कठिन समय है. हम वास्तव में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के आभारी हैं कि एक राष्ट्र के रूप में कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद वे इस श्रृंखला का समर्थन कर रहे हैं.

सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा श्रीलंका

श्रीलंका 1948 में स्वतंत्र होने के बाद सबसे बुरे आर्थिक दौर से गुजर रहा है. श्रृंखला का आगाज मंगलवार यहां के आर प्रेमदासा स्टेडियम में टी20 मैच से होगा. कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद पहली बार स्टेडियम की क्षमता के मुताबिक दर्शकों के आने की मंजूरी होगी.

मंगलवार और बुधवार को खेले जाने वाले शुरुआती दो टी20 मैच के टिकट शनिवार को महज पांच घंटे के अंदर बिक गये. ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले के लिए मजबूत एकादश की घोषणा की है जिसमें मध्यक्रम में जोश इंगलिश पर अनुभवी स्टीव स्मिथ को तरजीह दी गयी है. 

घरेलू परिस्थितियों में खतरनाक है लंकाई टीम

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से श्रीलंका के खिलाफ हमने करीबी मुकाबले खेले है. वे अच्छी टीम है और उनके पास कुछ मैच विजेता खिलाड़ी है. 

उन्होंने कहा कि वानिंदु हसरंगा जैसे गेंदबाज ने दिखाया कि वे सपाट पिचों पर भी प्रभावी हो सकते है. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने उम्मीद जतायी कि उनकी टीम को घरेलू परिस्थितियों में खेलने का फायदा मिलेगा. 

उन्होंने कहा कि हमने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में इस साल की शुरुआत में कड़ी टक्कर दी थी. हमें विश्वास है कि हम अपनी परिस्थितियों में अच्छा करेंगे. हमारे पास शानदार गेंदबाजी इकाई है लेकिन बल्लेबाजों को अच्छा करना होगा. 

ये भी पढ़ें- T20 फॉर्मेट के बाद वनडे क्रिकेट 'खत्म' करने की चर्चा, पूर्व क्रिकेटर का बयान- सबसे उबाऊ खेल है ODI

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})