trendingNow1zeeHindustan1679042
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

SRH vs KKR, IPL 2023: करो या मरो के मैच में हैदराबाद से भिड़ेगी कोलकाता, अगर हारी तो हो जाएगी बाहर, जानें क्या है प्लेऑफ का समीकरण

KKR vs SRH, Preview: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का 47वां मैच में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां पर जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी तो दांव पर प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें होंगी.

Advertisement
SRH vs KKR, IPL 2023: करो या मरो के मैच में हैदराबाद से भिड़ेगी कोलकाता, अगर हारी तो हो जाएगी बाहर, जानें क्या है प्लेऑफ का समीकरण

KKR vs SRH, Preview: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन का 47वां मैच में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां पर जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी तो दांव पर प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें होंगी.

प्लेऑफ के लिए दोनों की निगाह जीत पर

इन दोनों टीमों का प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है और उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आगे सभी मैचों में अच्छा खेल दिखाना होगा. केकेआर के अभी नौ मैचों में छह जबकि सनराइजर्स के आठ मैचों में छह अंक हैं. अंक तालिका में जहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आठवें स्थान पर है तो वहीं पर केकेआर की टीम नौवें स्थान पर हैं.

ऐसे में हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अपनी उम्मीदें जिंदा रखनी है तो उसके टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा.

सनराइजर्स के टॉप ऑर्डर में नहीं है निरंतरता

सनराइजर्स के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में अभी तक निरंतरता का अभाव रहा है. पिछले मैच में अभिषेक शर्मा को पारी का आगाज करने के लिए भेजने का फैसला सही साबित हुआ था लेकिन टीम अन्य सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी.

अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो अग्रवाल को करना होगा परफॉर्म

सनराइजर्स के बल्लेबाज अभी तक सामूहिक योगदान देने में असफल रहे हैं और अगर टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो उसके बल्लेबाजों को निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना होगा. अग्रवाल अभी तक 110 की स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए हैं जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले राहुल त्रिपाठी भी उपयोगी योगदान नहीं दे पाए हैं.

विदेशी प्लेयर्स ने भी नहीं दिया ज्यादा योगदान

कप्तान एडन मार्करम को आगे बढ़कर नेतृत्व करने की जरूरत है जबकि हैरी ब्रूक एक शतक जमाने के बावजूद अधिकतर मैचों में असफल रहे हैं. उन्हें फिर से मध्यक्रम में उतारा जा रहा है और उम्मीद है कि वह कुछ लय हासिल करेंगे. ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं जो सनराइजर्स के लिए करारा झटका है. गेंदबाजी में उमरान मलिक महंगे साबित हुए हैं जो कि टीम के लिए चिंता का विषय है. उन्होंने अब तक सात मैचों में केवल पांच विकेट लिए हैं.

अगर हारी केकेआर तो प्लेऑफ की रेस से हो जाएगी बाहर

केकेआर भी अपने बल्लेबाजों से प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने की उम्मीद रखेगा. केकेआर को यदि नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखना है तो उसे तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. कप्तान नितीश राणा ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार के बाद स्वीकार किया था कि उनकी टीम को तीनों विभागों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है.

बल्लेबाजों ने कोलकाता को किया है निराश

राणा स्वयं अभी तक वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जैसे कि उनसे अपेक्षा की जा रही थी जबकि शीर्ष क्रम में एन जगदीशन ने निराश किया है. जेसन रॉय और रहमानुल्लाह गुरबाज ने अच्छी फॉर्म दिखाई है लेकिन इन दोनों में से किसी एक को ही अंतिम एकादश में रखा जा सकता है.

गेंदबाजों ने भी जमकर लुटाये हैं रन

केकेआर के तेज गेंदबाज रन लुटा रहे हैं जो उसके लिए चिंता का विषय है. ऑल राउंडर आंद्रे रसेल और शार्दुल ठाकुर ने प्रति ओवर 10 से अधिक रन दिए हैं. हर्षित राणा ने अपने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें फिर से अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना है. सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा की स्पिन तिकड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन उन्हें तेज गेंदबाजों से भी सहयोग की जरूरत है.

जानें कैसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

SRH की संभावित प्लेइंग 11: अभिषेक शर्मा, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हैरी ब्रूक, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, अकील हुसेन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

केकेआर की संभावित प्लेइंग 11: रहमनुल्लाह गुरबाज, एन जगदीशन, नितीश राणा, शार्दुल ठाकुर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, डेविड वीजे, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: चोट के चलते पूरे सीजन से हुआ था बाहर, अब सर्जरी हुई सफल, जानें पाटिदार की ताजा हेल्थ अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})