trendingNow1zeeHindustan1881726
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का रहेगा जलवा, पूर्व चैंपियन ने बताई वजह

बेहतरीन फॉर्म के दम पर गिल को इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों के साथ-साथ घरेलू धरती पर विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

Advertisement
वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का रहेगा जलवा, पूर्व चैंपियन ने बताई वजह

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का मानना है कि विश्व कप 2023 खत्म होने के बाद, क्रिकेट जगत में लोग युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के बारे में और अधिक बात करेंगे. 2018 अंडर-19 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली भारतीय अंडर-19 टीम के स्टार शुभमन गिल, अब भारतीय क्रिकेट में बड़ा नाम हैं.

कमाल के फॉर्म में हैं शुभमन गिल
जब से उन्हें टीम इंडिया में डेब्यू का मौका मिला है उनका बल्ला रनों का अंबार लगा रहा है. खासतौर पर वनडे में वो शानदार पारियां खेल रहे हैं.
लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण ये बल्लेबाज पिछले डेढ़ साल से टीम का हिस्सा है.बेहतरीन फॉर्म के दम पर गिल को इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों के साथ-साथ घरेलू धरती पर विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

एशिया कप में बनाए सबसे ज्यादा रन
वह हाल ही में एशिया कप में अग्रणी रन-स्कोरर थे. उन्होंने पांच मैचों में 75.50 की औसत और 93.50 की स्ट्राइक-रेट से 302 रन बनाए.
हालांकि, एशिया कप से पहले वो वेस्टइंडीज दौरे पर फ्लॉप रहे थे जिसके कारण वो काफी ट्रोल भी हुए लेकिन एशिया कप में उनकी शानदार बल्लेबाजी ने आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया.

जानिए क्या बोले रैना
रैना ने कहा, "वह विश्व कप में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक होगा. मुझे पता है कि वह सुपरस्टार और अगला विराट कोहली बनना चाहता है. वह पहले से ही इस ट्रैक पर है और इस विश्व कप के बाद हम उसके बारे में अधिक बार बात करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में होने वाला वनडे मैच में यह पहली बार होगा जब गिल अपने घरेलू मैदान पर कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})