trendingNow1zeeHindustan1930278
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ICC ODI Ranking: बाबर की बादशाहत खतरे में, शुभमन गिल जल्द बन सकते हैं नंबर वन

डेंगू के कारण विश्व कप में पहले दो मैच नहीं खेल सके गिल ने तीन मैचों में 95 रन बनाये हैं जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में बनाये गए 53 रन शामिल हैं .

Advertisement
ICC ODI Ranking: बाबर की बादशाहत खतरे में, शुभमन गिल जल्द बन सकते हैं नंबर वन

नई दिल्लीः भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से सिर्फ छह अंक पीछे हैं . 24 वर्ष के गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान 2000 वनडे रन सबसे तेजी से पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए . उनके 823 रेटिंग अंक हो गए हैं जबकि बाबर के रेटिंग अंक घटकर 829 रह गए हैं . 

गिल पहले दो मैच 
डेंगू के कारण विश्व कप में पहले दो मैच नहीं खेल सके गिल ने तीन मैचों में 95 रन बनाये हैं जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में बनाये गए 53 रन शामिल हैं . विश्व कप में अब तक सर्वाधिक 354 रन बना चुके विराट कोहली तीन पायदान चढकर आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के साथ पांचवें स्थान पर हैं . 

सिराज गेंदबाजों में शीर्ष पर
वहीं पांच मैचों में तीन शतक बना चुके दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक तीसरे स्थान पर हैं . गेंदबाजों में भारत के मोहम्मद सिराज पांच मैचों में छह विकेट लेकिर शीर्ष पर काबिज आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड के करीब पहुंच गए हैं . दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज तीसरे स्थान पर हैं. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी चार पायदान चढकर छठे और आस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा चार पायदान ऊपर सातवें स्थान पर आ गए हैं .  

टीम इंडिया का अगला मैच 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के साथ होना है, जबकि पाकिस्तान को अफगानिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. भारत को अपने 5 के 5 मैच में जीत हासिल हुई है. गिल और रोहित शर्मा भारतीय पारी का आगाज करते हैं और दोनों ही कमाल की लय में दिख रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})