trendingNow1zeeHindustan1622585
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL 2023 में नहीं खेल सकेंगे श्रेयस अय्यर! जानिए किसे मिल सकती है KKR की कप्तानी

भारत के जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला का हिस्सा हैं, उन्हें 31 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में अपनी टीमों के शिविरों से जुड़ने से पहले तीन से चार दिन का संक्षिप्त ब्रेक मिलेगा.

Advertisement
IPL 2023 में नहीं खेल सकेंगे श्रेयस अय्यर! जानिए किसे मिल सकती है KKR की कप्तानी

नई दिल्लीः भारत के जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला का हिस्सा हैं, उन्हें 31 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में अपनी टीमों के शिविरों से जुड़ने से पहले तीन से चार दिन का संक्षिप्त ब्रेक मिलेगा. गत चैम्पियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स अहमदाबाद में सत्र के शुरूआती मुकाबले में आमने सामने होंगे. 

खिलाड़ियों को मिलेगा पूरा आराम
समझा जा सकता है कि विश्व कप को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों के कार्यभार प्रबंधन पर कड़ी नजर रखी जा रही है जिससे उन्हें आराम देना सर्वोपरि है. बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘कुछ खिलाड़ी सीधे ही आईपीएल टीमों से जुड़ सकते हैं लेकिन उनके पास तीन-चार दिन का ब्रेक लेने का विकल्प होगा ताकि वे अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ने से पहले घर पर कुछ आराम कर सकें. ’’ 

अय्यर की होगी सर्जरी
अगर खिलाड़ी सीधे ट्रेनिंग शिविर से जुड़ते हैं तो भी संभव नहीं है कि वे कम से कम अगले 72 घंटों में ट्रेनिंग करेंगे. बोर्ड के सूत्रों के अनुसार श्रेयस अय्यर पीठ की सर्जरी करायेंगे और आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे. यह फैसला खिलाड़ी के सर्वश्रेष्ठ हित को ध्यान में रखते हुए किया गया है क्योंकि अभी सर्जरी से उन्हें अक्टूबर में होने वाले विश्व कप से पहले वापसी का मौका मिल सकता है. 

हालांकि इस समय उनके विश्व कप टीम में जगह बनाने की संभावना काफी कम दिख रही है. जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा दो खिलाड़ी हैं जो पहले ही पीठ की सर्जरी करा चुके हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो अय्यर की गैरमौजूदगी में टिम साउदी को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})