trendingNow1zeeHindustan2062852
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

इस टीम में अपना नाम नहीं होने पर हैरान हुए थे शिखर धवन, खुद किया खुलासा

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. दिसंबर 2022 के बाद उन्होंने भारत के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेला है. इसी बीच शिखर धवन का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने बयान में उन्होंने खुलासा किया है कि जब एशियन गेम्स 2023 में उन्हें टीम इंडिया में नहीं चुना गया, तो उन्हें बहुत हैरानी हुई थी.

Advertisement
इस टीम में अपना नाम नहीं होने पर हैरान हुए थे शिखर धवन, खुद किया खुलासा

नई दिल्लीः टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. दिसंबर 2022 के बाद उन्होंने भारत के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेला है. इसी बीच शिखर धवन का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने बयान में उन्होंने खुलासा किया है कि जब एशियन गेम्स 2023 में उन्हें टीम इंडिया में नहीं चुना गया, तो उन्हें बहुत हैरानी हुई थी.

'NCA ने मेरे करियर को दिया आकार'
शिखर धवन ने कहा, ‘एशियन गेम्स के लिए जब मेरा नाम नहीं सेलेक्ट किया गया, तो मैं थोड़ा हैरान हुआ था. हालांकि, फिर मुझे लगा कि उनके सोचने का नजरिया थोड़ा अलग है. मैंने किसी भी सेलेक्टर से अपने भविष्य को लेकर कोई बात नहीं की है. मैं अक्सर नेशनल क्रिकेट एकेडमी जाता रहता हूं और वहां लुत्फ भी उठाता हूं. NCA ने मेरे करियर को आकार दिया है. इसके लिए मैं उनका बहुत अभारी हूं.’ 

‘अर्जुन अवॉर्ड पाना करियर का सबसे यादगार पल’
धवन से जब उनके अभी तक करियर के सबसे यादगार पल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि जब मुझे अर्जुन पुरस्कार दिया गया था, वह पल मेरे क्रिकेट करियर का से जुड़ा सबसे यादगार पल है. उस अवॉर्ड को पाना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है. मैं अभी भी अपने कोच, मेडिकल स्टाफ, BCCI, परिवार और दोस्तों का शुक्रिया अदा करता हूं, कि उन्होंने मेरे सफर में मेरा साथ दिया.’ 

साल 2021 में धवन को मिला था अर्जुन अवॉर्ड 
बता दें कि साल 2023 में खेले गए एशियन गेम्स में भारतीय टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई थी. एशियन गेम्स के सभी मुकाबले चीन में आयोजित हुए थे. गायकवाड़ की नेतृत्व वाली टीम में सभी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया था. इस दौरान भारत गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहा था. वहीं, शिखर धवन को साल 2021 में उनके बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए देश का दूसरा सबसे बड़ा खेल पुरस्कार अर्जुन अवॉर्ड मिला था. 

ये भी पढ़ेंः 'खेल मंत्रालय से टकराव नहीं चाहता WFI, बातचीत से निकलेगा हल', जानें संजय सिंह ने क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})