trendingNow1zeeHindustan1574166
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे में मिला नया कप्तान, शानदार रहा है दोनों खिलाड़ियों का करियर

साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और टीम टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गई थी. इसके बाद निकोलस पूरन ने खेल के दोनों फॉर्मेट से टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. तब से टीम में कप्तानी का पद खाली था, लेकिन वहीं अब वेस्टइंडीज को अपने दोनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान मिल गए हैं. 

Advertisement
वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे में मिला नया कप्तान, शानदार रहा है दोनों खिलाड़ियों का करियर

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की ओर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर ये है कि शाई होप को वेस्टइंडीज की टीम में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है. वहीं, रोवमैन पावेल को टी20 मैचों का कप्तान बनाया गया है. 

निकोलस पूरन ने छोड़ दी थी कप्तानी
बता दें कि पिछले साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और टीम टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हो गई थी. इसके बाद निकोलस पूरन ने खेल के दोनों फॉर्मेट से टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. तब से टीम में कप्तानी का पद खाली था, लेकिन वहीं अब वेस्टइंडीज को अपने दोनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान मिल गए हैं. 

साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी वेस्टइंडीज
इसी महीने के अंत में वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी और इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों, 3 वनडे मैचों और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. ऐसे में शाई होप की बतौर कप्तान पहली वनडे सीरीज होगी और रोवमैन पावेल की भी बतौर कप्तान पहली टी20 सीरीज होगी. 

शानदार रहा है दोनों खिलाड़ियों का करियर
वहीं, इन दोनों खिलाड़ियों के अभी तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप वेस्टइंडीज के लिए 100 से अधिक वनडे मैच खेल चुके हैं. इससे पहले वे टीम में उपकप्तान की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं. वहीं, टीम के हरफनमौला रोवमैन पावेल सीमित ओवरों के काफी शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने अभी तक के अपने टी20 करियर में वेस्टइंडीज के लिए 55  मैच खेले हैं. साथ ही वे टीम में उपकप्तान की जिम्मेदारी में भी रहे हैं. 

अमेरिका में खेला जाएगा अगला टी20 वर्ल्ड कप 
साल 2024 में टी20 वर्ल्ड कप का अगला एडिशन अमेरिका में खेला जाएगा और इस बार मेजबानी का दारोमदार वेस्टइंडीज को सौंपा गया है.

ये भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप में पाक खिलाड़ी ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली पहली पाकिस्तानी प्लेयर बनीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})