trendingNow1zeeHindustan1950991
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

PAK vs ENG: अहम मैच में पाकिस्तान करेगी टीम में बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी की होगी वापसी

शादाब ने अभ्यास सत्र के दौरान अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी की और उसके बाद बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया. बाबर के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने के कारण पाकिस्तान को बल्लेबाजी में जूझना पड़ा है.

Advertisement
PAK vs ENG: अहम मैच में पाकिस्तान करेगी टीम में बड़े बदलाव, इस खिलाड़ी की होगी वापसी

नई दिल्लीः पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान सिर में लगी चोट से उबरकर वापसी के लिए तैयार दिख रहे हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच से पहले कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को यहां अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाया. पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने दो दिन तक कोलकाता घूमने के बाद बुधवार की शाम को तीन घंटे तक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. 

चोटिल हो गए थे शादाब खान
सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए उसे इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. शादाब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद पहली बार गेंदबाजी की. यह 25 वर्षीय बल्लेबाज क्षेत्ररक्षण करते समय गिर गया था और उनके सिर में चोट लगी थी. इसके कारण वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले दो मैच में नहीं खेल पाए थे. 

बाबर आजम ने भी बहाए पसीने
शादाब ने अभ्यास सत्र के दौरान अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी की और उसके बाद बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया. बाबर के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने के कारण पाकिस्तान को बल्लेबाजी में जूझना पड़ा है. उन्होंने अभी तक आठ पारियों में चार अर्धशतक लगाए हैं लेकिन वह अपनी किसी भी अच्छी शुरुआत को शतक में नहीं बदल पाए हैं. यही वजह है कि उन्होंने विश्व रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान गंवा दिया है. बाबर बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब दिख रहे हैं और इसलिए उन्होंने नेट पर सबसे अधिक समय बिताया और विशेषकर तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का सामना किया. 

उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शॉट भी लगाए ताकि वह आदिल राशिद और मोईन अली का डटकर सामना कर सकें. पसलियों में दर्द के कारण एमआरआई करने वाले तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने भी अभ्यास सत्र के दौरान अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी की. पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच शनिवार को होने वाला मैच नए विकेट पर खेला जाएगा जिस पर अभी तक विश्व कप का कोई मैच नहीं खेला गया है. 

बंगाल क्रिकेट संघ के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने इसे बल्लेबाजों के लिए अनुकूल विकेट करार दिया. उन्होंने कहा,‘‘इस विकेट से स्पिनरों को भी मदद मिलेगी और ओस के कारण इसका व्यवहार थोड़ा भिन्न होगा. मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि इस पर कितनी घास रखी जाएगी क्योंकि मैच होने में अभी थोड़ा समय है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})