Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

इंग्लैड के क्रिकेटर लॉरी इवांस पर लगे गंभीर आरोप, डोप टेस्ट में हुए फेल

पर्थ स्कॉचर्स ने कहा कि वे इसके बारे में जानकर निराश है. इन परिस्थितियों में फ्रेंचाइजी तथा इवांस और उनके प्रबंधन ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई सत्र के लिए अनुबंध को समाप्त करने का फैसला किया है.

Advertisement
इंग्लैड के क्रिकेटर लॉरी इवांस पर लगे गंभीर आरोप, डोप टेस्ट में हुए फेल
Zee Hindustan Web Team|Updated: Nov 23, 2022, 01:03 PM IST

नई दिल्लीः इंग्लैंड के क्रिकेटर लॉरी इवांस डोप टेस्ट में फेल हो गए हैं और इसके साथ ही उन्हें एक बड़ा झटका लगा है. इस दौरान उनसे ऑस्ट्रेलिया लीग की टीम ने  अपना करार तोड़ दिया है और वे बिग बैश लीग से बाहर हो गए हैं. लॉरी इवांस के नमूने की जांच में प्रतिबंधित पदार्थ की पुष्टि होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग टीम पर्थ स्कॉर्चर्स ने मंगलवार को उनके साथ अपना करार तोड़ दिया.

 'जांच के नतीजों से काफी हैरान हैं लॉरी इवांस'

इवांस ने सोमवार को प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन के जरिए एक बयान में कहा कि वह अगस्त में हुई जांच के नतीजों से हैरान हैं. वह उस महीने इंग्लैंड में द हंड्रेड प्रतियोगिता में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के साथ खेल रहे थे. इवांस ने यह नहीं बताया कि उनके नमूने में किस पदार्थ के होने की पुष्टि हुई है.  

'स्वच्छ खेल में विश्वास करतो हैं लॉरी इवांस'

उन्होंने किसी भी प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन से इनकार किया है. लॉरी इवांस ने कहा, ‘मैं स्वच्छ खेल में विश्वास करता हूं और मैंने कभी भी प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन नहीं किया है. मुझे नहीं पता कि जांच में प्रतिबंधित पदार्थ की पुष्टि कैसे हुई है. मैं और मेरी टीम इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह कैसे हो सकता है और मैं इसका पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा हूं.’

राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किए हैं लॉरी इवांस

पर्थ स्कॉचर्स ने कहा कि वे इसके बारे में जानकर निराश है. इन परिस्थितियों में फ्रेंचाइजी तथा इवांस और उनके प्रबंधन ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई सत्र के लिए अनुबंध को समाप्त करने का फैसला किया है. इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में सर्रे के लिए खेलने वाले इवांस ने कभी राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है. लॉरी इवांस ने पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला है.

ये भी पढ़ेंः FIFA World Cup 2022: वो ऊंट जिसकी भविष्यवाणी कभी नहीं हुई गलत, बताया-किनके बीच होगा फाइनल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})