trendingNow1zeeHindustan2166667
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IPL 2024: मोहम्मद शमी की जगह गुजरात में शामिल हुआ ये खिलाड़ी, जानें कैसा है करियर

गुजरात ने उन्हें उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपए में अपनी टीम से जोड़ा है. गुजरात आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगा. 

Advertisement
IPL 2024: मोहम्मद शमी की जगह गुजरात में शामिल हुआ ये खिलाड़ी, जानें कैसा है करियर

नई दिल्लीः गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी टूर्नामेंट के लिए चोटिल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जगह पर केरल के मध्यम गति के गेंदबाज संदीप वारियर को अपनी टीम में शामिल किया है. शमी ने हाल में अपने दाहिनी एड़ी का ऑपरेशन करवाया था. इस कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए थे. 

लंबे समय से बाहर हैं शमी
उन्होंने पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. जहां तक वारियर की बात है तो इस 32 वर्षीय खिलाड़ी में 2019 से लेकर अभी तक आईपीएल में पांच मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 7.88 के इकोनॉमी रेट से दो विकेट हासिल किए हैं. गुजरात ने उन्हें उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपए में अपनी टीम से जोड़ा है. गुजरात आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगा. 

युवा खिलाड़ियों पर क्या बोले रोहित
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला के दौरान पदार्पण करने वाले खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए बुधवार को कहा कि उन्होंने इन युवा क्रिकेटरों के साथ खेलने का भरपूर आनंद लिया. विराट कोहली सहित कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में पांच युवा खिलाड़ियों रजत पाटीदार, ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, आकाश दीप और देवदत्त पडिक्कल ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया. 

इंस्टा पर शेयर की फीलिंग
रोहित ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर कहा,‘‘व्यक्तिगत रूप से मुझे इनके साथ काम करके बहुत मजा आया. जितने भी युवा लड़के थे, सब काफी चुलबुले थे.’’ उन्होंने कहा,‘‘इनमें से अधिकतर को मैं अच्छी तरह से जानता था तथा मुझे उनके मजबूत पक्षों के बारे में पता था. मैं जानता था कि वह किस तरह से खेलना चाहते हैं. मेरा काम केवल उन्हें सहज बनाए रखना था. जिस तरह से उन्होंने मेरी और राहुल भाई (मुख्य कोच राहुल द्रविड़) की उम्मीदों को पूरा किया, वह शानदार था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})