trendingNow1zeeHindustan1970051
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

वर्ल्ड कप हार के बाद टीम इंडिया के लिए सचिन तेंदुलकर ने जो कहा, वो जरूर जानिए

भारत ने घरेलू सरजमीं पर फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार 10 मैच जीते. लेकिन, फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाकबले में ऑस्ट्रलिया ने अपना छठा विश्व कप खिताब जीता.

Advertisement
वर्ल्ड कप हार के बाद टीम इंडिया के लिए सचिन तेंदुलकर ने जो कहा, वो जरूर जानिए

नई दिल्लीः क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप जीतने की बधाई दी और टूर्नामेंट में उनके अथक प्रयासों की सराहना करते हुए भारतीय टीम को एक खास संदेश भी दिया. भारत ने घरेलू सरजमीं पर फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार 10 मैच जीते. लेकिन, फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाकबले में ऑस्ट्रलिया ने अपना छठा विश्व कप खिताब जीता.

जानें क्या बोले सचिन तेंदुलकर
सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के बेहतर क्रिकेट प्रदर्शन को स्वीकार किया. साथ ही मेन इन ब्लू की भी प्रशंसा की. सचिन ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया को छठी विश्व कप जीत पर बधाई. सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन पर उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला. किसी स्टर्लिंग टूर्नामेंट में सिर्फ एक ख़राब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है.
मैं खिलाड़ियों, फैंस की दुख की कल्पना कर सकता हूं और उन पर क्या गुजर रही होगी ये भी समझता हूं."

एक्स पर सचिन ने की तारीफ
उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "हार खेल का हिस्सा है. लेकिन, हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में हमारे लिए अपना सब कुछ दिया."भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भी भारतीय टीम के जज्बे और कभी न डगमगाने वाले उनके अडिग रवैये की सराहना की.

जय शाह ने एक्स पर लिखा, "भले ही भारत विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछड़ गया हो, लेकिन उनकी यात्रा ने प्रेरणा की एक दमदार छाप छोड़ी है. पूरा देश आपके साथ खड़ा है. आपने जिस तरह से क्रिकेट खेला. हमें उस पर गर्व है. 2003 के बाद फिर भारत फाइनल में हारा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})