trendingNow1zeeHindustan2358367
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

गायकवाड़ या गिल, टीम इंडिया में कौन है कोहली का सही विकल्प, दिग्गज ने दिया जवाब

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के चैंपियन बनने के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. कोहली के संन्यास के बाद इस बात की चर्चा जोरों पर है कि टीम में उनकी कमी को कौन पूरा करेगा. 

Advertisement
गायकवाड़ या गिल, टीम इंडिया में कौन है कोहली का सही विकल्प, दिग्गज ने दिया जवाब

नई दिल्लीः अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के चैंपियन बनने के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. कोहली के संन्यास के बाद इस बात की चर्चा जोरों पर है कि टीम में उनकी कमी को कौन पूरा करेगा. 

टीम इंडिया में कौन लेगा कोहली का स्थान 
पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ अपनी जबरदस्त खेल के जरिए संभावित उम्मीदवारों की सूची में खड़े हुए हैं. ऐसे में कई दिग्गज कयास लगा रहे हैं कि इन्हीं दोनों खिलाड़ियों में से कोई विराट कोहली की जगह टीम में ले सकता है. अब इस मुद्दे पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का बयान सामने आया है. 

‘दोनों खिलाड़ियों को मिलना चाहिए मौका’ 
अपने बयान में उथप्पा ने बताया है कि टीम मैनेजमेंट को दोनों ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए. क्योंकि दोनों खिलाड़ी बेहद शानदार प्लेयर हैं. उनके आंकड़े ही सब कुछ बयां कर देते हैं. दोनों के पास टी20 क्रिकेट में शानदार आंकड़े हैं. ऐसे में किसी एक खिलाड़ी को आप नहीं चुन सकते हैं. बात अगर निरंतरता की करें, तो इस मामले में ऋतुराज गायकवाड़ शुभमन गिल पर थोड़ा भारी पड़ेंगे. 

‘सभी फॉर्मेट के हैं शानदार खिलाड़ी’ 
रॉबिन उथप्पा ने आगे कहा, ‘टीम इंडिया में विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के रूप में दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल है. मेरा मानना है कि दोनों खिलाड़ियों को टीम में समान रूप से मौका दिया जाना चाहिए. मैं टीम के सेलेक्टर से पूछना चाहता हूं कि आप दोनों खिलाड़ियों को एक साथ क्यों नहीं खेला सकते हैं. दोनों खिलाड़ी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी हैं.’ 

ये भी पढ़ेंः Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में मिल रहे गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल, जानें भारतीय बाजार में इनकी कीमत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})