trendingNow1zeeHindustan1622671
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

रोहित शर्मा ने बताया क्यों हारी टीम इंडिया, इस कमी को बताया जिम्मेदार

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को तीसरे और अंतिम वनडे में आस्ट्रेलिया से मिली 21 रन की हार के लिये अपनी बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया जिसकी वजह से टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-2 से गंवा दी.

Advertisement
रोहित शर्मा ने बताया क्यों हारी टीम इंडिया, इस कमी को बताया जिम्मेदार

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को तीसरे और अंतिम वनडे में आस्ट्रेलिया से मिली 21 रन की हार के लिये अपनी बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया जिसकी वजह से टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-2 से गंवा दी. रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि लक्ष्य बड़ा था. विकेट दूसरी पारी में हालांकि थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो गया था. पर मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की.

कहा पार्टनरशिप जरूरी होती है
मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि साझेदारियां महत्वपूर्ण होती हैं और आज हम इन्हें बनाने में असफल रहे. उन्होंने कहा, हम जिस तरह से आउट हुए, वह निराशाजनक रहा. हम इसी तरह के विकेट पर खेलते हुए बड़े हुए हैं. कभी कभार आपको खुद को मौका देना होता है.  रोहित ने कहा, ‘‘महत्वपूर्ण था कि एक बल्लेबाज अंत तक खेलता रहे. लेकिन हम सभी अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे थे. पर ऐसा हुआ नहीं.

कहा-इन चीजों पर करेंगे फोकस
रोहित ने कहा कि हमने जनवरी से नौ वनडे खेले हैं, हम उनसे काफी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं. यह पूरी टीम की हार है. ’’ एडम जम्पा ने 45 रन पर चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया, उन्हें ‘प्लेयर आफ द मैच’ चुना गया. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यहां सफलता मिली है. यहां आकर खेलना बड़ी चुनौती है. एशटन एगर ने मैच का रूख बदल दिया. ’’ वहीं मिचेल मार्श को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया जिन्होंने तीन मैचों में 194 रन बनाये. 

बता दें कि इसके पहले टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी, लेकिन उसे वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती सूर्यकुमार यादव की रही क्योंकि वो लगातार तीसरी बार शून्य पर ही आउट हुए. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})