trendingNow1zeeHindustan2040034
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

T20 WC 2024 में रोहित शर्मा होंगे भारत के कप्तान! इस सीरीज से हो सकती है टीम में वापसी

T20 WC 2024: पिछले एक साल से टी20 क्रिकेट से दूर रहे टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की बहुत जल्द टी20 क्रिकेट में वापसी होने जा रही है. ऐसे में यह खबर रोहित शर्मा के फैंस के लिए काफी खास होने वाली है. 

Advertisement
T20 WC 2024 में रोहित शर्मा होंगे भारत के कप्तान! इस सीरीज से हो सकती है टीम में वापसी

नई दिल्लीः T20 WC 2024: पिछले एक साल से टी20 क्रिकेट से दूर रहे टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की बहुत जल्द टी20 क्रिकेट में वापसी होने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो 11 जनवरी से भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा की बतौर कप्तान टीम में वापसी हो सकती है. हालांकि, अभी तक इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. 

2022 के बाद नहीं खेला एक भी टी20 मैच 
साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद से रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट से दूरी बना ली है. उन्होंने वर्ल्ड कप 2022 के बाद एक भी टी20 मुकाबले नहीं खेले हैं. उनकी गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया की कप्तानी की है. 

अफगानिस्तान के खिलाफ करेंगे वापसी
लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से अब जो खबर सामने आ रही है, उसके मुताबिक रोहित शर्मा की अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज से एक बार फिर टीम में वापसी हो रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड में भी टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में ही रहने वाली है. 

वर्ल्ड कप के लिहाज से खास है IND vs AFG सीरीज
अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले इस टी20 सीरीज को वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी खास माना जा रहा है, क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले किसी भी टीम के खिलाफ भारत का यह आखिरी टी20 सीरीज होगा. पिछले कुछ समय से टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा के खेलने को लेकर लगातार संशय बना हुआ था, लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है, उससे रोहित के फैंस को काफी सुकून मिलने वाला है. 

भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज
पहला टी20 मैच- 11 जनवरी शाम 7 बजे से मोहाली में खेला जाएगा. 
दूसरा टी20 मैच-  14 जनवरी शाम 7 बजे से इंदौर में खेला जाएगा. 
तीसरा टी20 मैच- 17 जनवरी, शाम 7 बजे से बेंगलुरु में खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः IND vs SA: कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच, जानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})