trendingNow1zeeHindustan1478564
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

रिवाबा की वो सहेली जो बन गई सियासी दुश्मन, इसी ने कराई थी रवींद्र जडेजा से शादी

भाजपा उम्मीदवार रिवाबा जडेजा को 84,336, कांग्रेस उम्मीदवार बिपेंद्र सिंह जडेजा को 22,822 और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार करशनभाई कर्मूर को 33,880 वोट मिले हैं.

Advertisement
रिवाबा की वो सहेली जो बन गई सियासी दुश्मन, इसी ने कराई थी रवींद्र जडेजा से शादी

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने भारी बहुमत से जीत हासिल की है. भाजपा उम्मीदवार और भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा ने जामनगर उत्तर सीट से 61 हजार वोटों के अंतर से जीत हासिल करके अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की है.

रिवाबा ने 61 हजार से जीता चुनाव

बीजेपी ने रिवाबा जडेजा को कांग्रेस उम्मीदवार बिपेंद्र सिंह जडेजा के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था. चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा उम्मीदवार रिवाबा जडेजा को 84,336, कांग्रेस उम्मीदवार बिपेंद्र सिंह जडेजा को 22,822 और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार करशनभाई कर्मूर को 33,880 वोट मिले हैं.

बीजेपी ने रिवाबा जाडेजा को मौजूदा विधायक और पूर्व नागरिक आपूर्ति राज्य मंत्री धर्मेंद्र सिंह जडेजा की जगह अपना उम्मीदवार बनाया था. हालांकि, धर्मेंद्र सिंह पार्टी के फैसले से नाराज थे और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के लिए 'गंभीरता से विचार' कर रहे थे, लेकिन भाजपा ने उन्हें जामनगर जिले के विधानसभा क्षेत्रों का प्रभारी बना दिया.

ससुर और ननद ने किया था जमकर विरोध

रिवाबा जडेजा एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं और वह सिविल सेवा करना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने एग्जाम की तैयारी भी शुरू कर दी थी. इसी बीच उन्होंने साल 2016 में भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा से शादी कर ली थी. चुनाव प्रचार के दौरान उनकी ननद नयनाबा ने उनके खिलाफ जोर शोर से चुनाव प्रचार किया था और यहां तक कि उनके ससुर ने कांग्रेस उम्मीदवार बिपेंद्रसिंह को वोट देने की अपील की थी.

रवींद्र जडेजा की बहन की सहेली थीं रिवाबा

रिवाबा जडेजा का जन्म 5 सितंबर 1990 को गुजरात में हुआ था. उनके पिता हरदेव सिंह सोलंकी एक बिजनेसमैन हैं और मां प्रफुल्लबा सोलंकी भारतीय रेलवे में नौकरी करती थीं. उन्होंने 2019 में भाजपा की सदस्यता ली थी.

रवींद्र जडेजा से मिलने से पहले रिवाबा उनकी बहन नैना की बहुत अच्छी सहेली थीं. रिवाबा को चुनाव में अपने परिवार की मदद नहीं मिली. रवींद्र जडेजा की बहन और ससुर ने जमकर उनका विरोध किया था. रवींद्र और रिवाबा की मुलाकात एक शादी समारोह में हुई थी. वहीं से दोनों को कब प्यार हो गया पता ही नहीं चला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा और रिवाबा ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया. 

ये भी पढ़ें- IND vs BAN Tests: रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में खेलेंगे या नहीं, जय शाह ने खत्म किया सस्पेंस

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})