trendingNow1zeeHindustan1650419
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

RCB vs DC, IPL 2023: हार के चौके से नाराज सौरव गांगुली ने दी टीम को वॉर्निंग, बताया दिल्ली को जीत के लिये किस चीज की दरकार

RCB vs DC, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक 4 मैच खेल चुकी है लेकिन उसे अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपना अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ उसी के घर पर खेलना है जो कि आसान नहीं रहने वाला है.

Advertisement
RCB vs DC, IPL 2023: हार के चौके से नाराज सौरव गांगुली ने दी टीम को वॉर्निंग, बताया दिल्ली को जीत के लिये किस चीज की दरकार

RCB vs DC, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब तक 4 मैच खेल चुकी है लेकिन उसे अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अपना अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाफ उसी के घर पर खेलना है जो कि आसान नहीं रहने वाला है.

जहां एक ओर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज रन बनाने में मुश्किलात का सामना कर रहे हैं तो वहीं पर आरसीबी की टीम रनों का अंबार लगा रही है और पिछले मैच में जो उसे हार मिली है वो भी पारी की आखिरी गेंद पर, ऐसे में आरसीबी की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

जीत के लिये दिल्ली को इस चीज की दरकार

इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों को एकजुट होकर रन बनाने की सलाह दी है और कहा है कि अगर जीत हासिल करनी है तो रन बनाने होंगे.

यह पूछने पर कि टीम को किन पहलुओं पर सुधार करने की जरूरत है तो गांगुली ने कहा, ‘हमें काफी बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी. अक्षर शानदार रहा है, इसी वजह से हम 170 रन से ऊपर का स्कोर बना पाये हैं. लेकिन हमें अन्य खिलाड़ियों के अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है. ललित ने दिल्ली के विकेट पर अच्छी गेंदबाजी की. लेकिन हमारे लिए सबसे अहम चीज एकजुट होकर स्कोरबोर्ड पर रन जुटाना है.’

युवा खिलाड़ियों के चलते टीम को जीत में लग रहा समय

सौरव गांगुली ने आगे बात करते हुए कहा कि टीम ‘अनकैप्ड’ युवाओं से भरी है जो ‘विजयी’ टीम बनने के लिए अपना समय लेगी और हर किसी को इसे यह जरूरी समय देना चाहिए. दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातार चार हार से 10 टीम की तालिका में निचले स्थान पर चल रही है और पूर्व भारतीय कप्तान ने स्वीकार किया कि इससे निराशा होती है.

गांगुली ने कहा, ‘ये हार निश्चित रूप से निराशा देती हैं, यह टीम 2019 के बाद से जिस तरह से खेल रही है विशेषकर इसलिए. लेकिन खेल में इस तरह की चीजें होती रहती हैं. जब आप हारते हो तो यह कभी भी आसान नहीं होता. हमारी टीम में इतने सारे युवा खिलाड़ी हैं और हमें अच्छी टीम बनने के लिए समय लगेगा.’

बेंगलुरु में गांगुली को वापसी की उम्मीद

हालांकि गांगुली ने इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ियों को यह जानने की कोशिश करने की जरूरत है कि उनके साथ क्या चीज गलत रही है.

उन्होंने कहा, ‘यह सिर्फ यहीं से हो सकता है और उम्मीद करता हूं कि युवा खिलाड़ी बेंगलुरू के हाई स्कोरिंग विकेट पर अच्छा करेंगे. वापसी के लिए आपको तरीका खोजना पड़ता है. ऐसा हर किसी के साथ हो चुका है. जब आप लंबे समय के लिए खेलते हो तो आप इस तरह के दौर से गुजरते हो. यह अपने अंदर झांकने की तरह है और यह पूछने कि तरह कि मैं इसको कैसे बदल सकता हूं.’

दिल्ली के लिये दूसरे सबसे शर्मनाक शुरुआत

दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को अगले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी जो कि दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. आरसीबी की टीम को अब तक खेले गये 3 मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत मिली है तो वहीं पर दिल्ली को 4 में से एक भी मैच में जीत नहीं मिली है. यह दिल्ली की आईपीएल इतिहास में दूसरी सबसे शर्मनाक शुरुआत है. साल 2013 में उसे पहले 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें- CSK vs RR, IPL 2023: चेपॉक पर नजर आए विंटेज धोनी पर जीत से दूर रह गई चेन्नई, जानें कहां पर हारे मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})