trendingNow1zeeHindustan1330137
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs HKG: एशिया कप के सबसे बेहतरीन गेंदबाज बने जडेजा, तोड़ा पठान का रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja, Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे टी20 एशिया कप 2022 में भारत और हॉन्गकॉन्ग की टीम के बीच खेले गये मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सुपर-4 में जगह बना ली है. भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में हॉन्गकॉन्ग की टीम 152 रन ही बना सकी.

Advertisement
IND vs HKG: एशिया कप के सबसे बेहतरीन गेंदबाज बने जडेजा, तोड़ा पठान का रिकॉर्ड

Ravindra Jadeja, Asia Cup 2022: यूएई में खेले जा रहे टी20 एशिया कप 2022 में भारत और हॉन्गकॉन्ग की टीम के बीच खेले गये मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सुपर-4 में जगह बना ली है. भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में हॉन्गकॉन्ग की टीम 152 रन ही बना सकी.

इसे भी पढ़ें- Viral Video: हॉन्गकॉन्ग के खिलाड़ी ने दीपक चाहर को किया कॉपी, दर्शकों के बीच जाकर गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज

सूर्यकुमार-कोहली ने बरसाये रन

जहां बल्लेबाजी में भारतीय टीम के लिये सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के बल्ले ने कहर बरसाया तो वहीं पर गेंदबाजी में रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने मैच को एकतरफा बनाया. हांगकांग के बल्लेबाज बाबर हयात (41) और किंचित शाह (30) अंतिम दो ओवरों में 33 रन बनाकर स्कोर को 71 रन तक पहुंचाया. लेकिन वे सूर्यकुमार और कोहली के प्रयासों को मात देने के लिए काफी नहीं थे.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: एक ओवर में 4 छक्के जड़ सूर्यकुमार यादव ने की हिटमैन की बराबरी, युवराज के खास क्लब में हुए शामिल

रॉकेट थ्रो से कप्तान को भेजा पवेलियन

पावरप्ले में हॉन्गकॉन्ग की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 50 रन का स्कोर पार कर लिया था लेकिन रवींद्र जडेजा के रॉकेट थ्रो ने पावरप्ले की आखिरी गेंद पर निजाकत खान को रन आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई. पावर-प्ले के बाद जडेजा और चहल ने अगले चार ओवरों में सिर्फ 14 रन देकर हांगकांग के स्कोरिंग रेट पर ब्रेक लगाया.

जडेजा ने इस मैच में हॉन्गकॉन्ग की टीम के सबसे सफल बल्लेबाज बाबर हयात (41) का विकेट हासिल किया जिन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाये थे. जडेजा ने हयात को अपनी फिरकी में फंसाकर आवेश खान के हाथों कैच कराया.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप 2022 के लिये ऑस्ट्रेलिया ने सिंगापुर से चुराया खिलाड़ी, किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

बाबर हयात का विकेट लेकर रचा इतिहास

हयात के इस विकेट के साथ ही जडेजा ने एशिया कप में इतिहास रच दिया और एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं. हयात के विकेट के साथ ही रवींद्र जडेजा के एशिया कप में कुल विकेटों की संख्या 23 हो गई है और उन्होंने इस मामले में इरफान पठान (22) को पीछे छोड़ दिया है.

इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा (23) और इरफान पठान (22) के अलावा रविचंद्रन अश्विन (18) और सचिन तेंदुलकर (17) का नाम भी शामिल है. वहीं एशिया कप के इतिहास में ओवरऑल सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के नाम है जिन्होंने 33 विकेट हासिल किये थे. जडेजा को इसे पीछे छोड़ने के लिये बचे हुए 4 मैचों में 10 विकेट की दरकार है.

इसे भी पढ़ें- Asia Cup 2022: भारत-हॉन्गकॉन्ग मैच के बाद सोशल मीडिया पर छाये ये 10 मीम्स, हंस-हंस कर हो जायेंगे लोट-पोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})