trendingNow1zeeHindustan2113862
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ENG: अश्विन ने पिता को समर्पित किया 500वां टेस्ट विकेट, कही भावुक करने वाली बात

ऑफ स्पिनर ने कहा, "यह काफी लंबी यात्रा रही है. मैं यह 500वां विकेट अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं. मैंने अपने जीवन में जो कुछ भी किया है उसमें वह हर मुश्किल से गुजरे हैं.

Advertisement
IND vs ENG: अश्विन ने पिता को समर्पित किया 500वां टेस्ट विकेट, कही भावुक करने वाली बात

नई दिल्लीः भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां विकेट अपने पिता को समर्पित किया है. अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को यह उपलधि हासिल करने वाले अनिल कुम्बले के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए.

जानें क्या बोले अश्विन
ऑफ स्पिनर ने कहा, "यह काफी लंबी यात्रा रही है. मैं यह 500वां विकेट अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं. मैंने अपने जीवन में जो कुछ भी किया है उसमें वह हर मुश्किल से गुजरे हैं. मेरे खेलते हुए उन्हें कई बार दिल का दौरा पड़ा है. उनका स्वास्थ्य खराब हो गया है क्योंकि उन्होंने लगातार टीवी पर मेरे मैच देखे हैं और मेरा लगातार समर्थन किया है. 500 विकेट हो गए हैं अब. (थका हुआ महसूस हो रहा है?)

इंग्लैंड की बल्लेबाजी पर क्या बोले
अश्विन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी दृष्टिकोण पर कहा, जिस तरह से इंग्लैंड खेल रहा है, आपको बहुत सारे ओवर फेंकने की जरूरत नहीं है. वे बहुत अधिक इरादे दिखा रहे हैं, जिससे हमें सोचने के लिए कम समय मिल रहा है और साथ ही थकान भी कम हो रही है. आपको अच्छी गेंदें फेंकनी होंगी और उन हवा में खेलते शॉट्स में से एक पर कैच की उम्‍मीद करनी होगी.

उन्होंने कहा,''मुझे उम्मीद है कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए वास्तव में कठिन हो जाएगी, शायद पांचवें दिन. हमें वहां डटे रहने की जरूरत है. कल सुबह कुछ चीजें हमारे पक्ष में होंगी और हम हावी होकर खेलने की कोशिश करेंगे. वे हमें दबाव में डाल रहे हैं लेकिन जवाब देना अहम है.

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए अश्विन ने पहला विकेट हासिल करते ही इतिहास रच दिया. वह अब 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})