trendingNow1zeeHindustan1222184
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

टीम इंडिया में सेलेक्ट न होने से दुखी धुरंधर बल्लेबाज, कही भावुक कर देने वाली बात

पिछले साल राहुल को श्रीलंका दौरे और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला लेकिन उन्हें इंटरनेशनल मैच खेलने का अवसर नहीं दिया गया.

Advertisement
टीम इंडिया में सेलेक्ट न होने से दुखी धुरंधर बल्लेबाज, कही भावुक कर देने वाली बात

नई दिल्ली: चयनकर्ताओं ने आगामी आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. इसमें हार्दिक पांड्या को कप्तान जबकि भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान बनाया गया है. इस सीरीज से केएल राहुल, ऋषभ पंत भी नदारद रहेंगे.

राहुल तेवतिया पहले भी टीम इंडिया में शामिल हुए लेकिन उन्हें कभी डेब्यू करने का मौका नहीं मिला. पिछले साल राहुल को श्रीलंका दौरे और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया का ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला लेकिन उन्हें इंटरनेशनल मैच खेलने का अवसर नहीं दिया गया. 

अपने दम पर मैच जिताने में माहिर राहुल तेवतिया

IPL 2022 में राहुल तेवतिया गुजरात टाइटंस की स्क्वाड का हिस्सा थे. उन्होंने लीग की शुरुआत में ही गुजरात को दो-तीन अहम मुकाबलों में जीत दिलाई थी. राहुल तेवतिया 2020 के आईपीएल सीजन से सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने राजस्थान की ओर शेल्डन कोट्रेल पर एक ओवर में 5 छक्के जड़े थे. 

ओडीन स्मिथ पर आखिरी की दो गेंदों पर जड़ दिए थे 2 छक्के

एक मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ जब गुजरात को जीत के लिये 2 गेंद पर 12 रन की जरूरत थी तो इस बल्लेबाज ने ओडिन स्मिथ की दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर गुजरात को यादगार जीत दिलाई थी. IPL के इस सीजन में राहुल तेवतिया को कम ही बल्लेबाजी का मौका मिला लेकन जब भी मिला तो उन्होंने अपना काम बखूबी किया. 

इस सीजन राहुल तेवतिया ने 31 की बल्लेबाजी औसत और 147 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से 200 से ज्यादा रन बनाए.

आयरलैंड के खिलाफ पूरी भारतीय टीम

हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: टीम इंडिया को सता रहा इन खिलाड़ियों की खराब फॉर्म का डर, चौथे T20 में किसका पलड़ा भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})