trendingNow1zeeHindustan1263536
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ियों से बात करेंगे पीएम मोदी, जानिए कब होगा संवाद

पिछले साल प्रधानमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ-साथ टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय पैरा-एथलीटों के दल के साथ भी बातचीत की थी. 

Advertisement
CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ियों से बात करेंगे पीएम मोदी, जानिए कब होगा संवाद

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार यानी 20 जुलाई को राष्ट्रमंडल खेल (CWG 2022) में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के साथ संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होने वाले इस संवाद में एथलीटों के साथ-साथ उनके कोच भी शामिल होंगे. पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री की यह बातचीत प्रमुख खेल आयोजनों में भाग लेने से पहले एथलीटों को प्रेरित करने के उनके निरंतर प्रयास का एक हिस्सा है. 

कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ियों से बात करेंगे पीएम

पिछले साल प्रधानमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ-साथ टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय पैरा-एथलीटों के दल के साथ भी बातचीत की थी. यहां तक की खेल प्रतियोगिताओं के दौरान भी प्रधानमंत्री ने एथलीटों की प्रगति में गहरी दिलचस्पी ली. 

पीएमओ ने कहा कि कई मौकों पर तो उन्होंने एथलीटों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर उनकी सफलता एवं ईमानदार प्रयासों के लिए बधाई दी और उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया. इसके अलावा, भारतीय दल के देश लौटने के बाद भी प्रधानमंत्री ने उनके साथ मुलाकात और बातचीत की. 

8 अगस्त तक चलेंगे कॉमनवेल्थ गेम्स

राष्ट्रमंडल खेल 2022 बर्मिंघम में 28 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक आयोजित किये जाएंगे. इस आयोजन में कुल 215 एथलीट 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में भाग लेकर राष्ट्रमंडल खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे.

राष्ट्रमंडल खेल में हिस्सा लेने वाली टीम में कुछ प्रमुख नामों में ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधू, मीराबाई चानू, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पूनिया और रवि कुमार दहिया शामिल हैं. बर्मिंघम में आयोजित किये जाने वाले इस टूर्नामेंट में 19 खेलों में प्रतिस्पर्धा की जायेगी और 11 दिनों के अंदर 286 सेशन आयोजित किये जायेंगे.

भारत की ओर से इस साल 215 खिलाड़ियों का दल भेजा जा रहा है जिसमें 108 पुरुष और 107 महिला खिलाड़ी हिस्सा लेती हुई नजर आयेंगी. महिला टीम भी 29 जुलाई को अपने पहले मैच में इसी प्रतिद्वंद्वी से भिड़ेगी. दो बार की रजत पदक विजेता भारतीय पुरुष टीम को इंग्लैंड, कनाडा, वेल्स और घाना के साथ पूल बी में रखा गया है. इसे आसान पूल माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- एमएस धोनी के आगे कहां टिकते हैं रिषभ पंत? 27 वनडे बयां करते हैं असली कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})