trendingNow1zeeHindustan2294716
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

T20 WC से बाहर हुआ पाकिस्तान तो PCB ने उठाया सख्त कदम, अब टीम के खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे दो से अधिक विदेशी लीग

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का सफर लीग मैचों पर ही समाप्त हो गया है. शुक्रवार (14 जून) को जैसे ही आयरलैंड और अमेरिका का मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ वैसे ही पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 से बाहर होना तय हो गया था.

Advertisement
T20 WC से बाहर हुआ पाकिस्तान तो PCB ने उठाया सख्त कदम, अब टीम के खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे दो से अधिक विदेशी लीग

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का सफर लीग मैचों पर ही समाप्त हो गया है. शुक्रवार (14 जून) को जैसे ही आयरलैंड और अमेरिका का मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ वैसे ही पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 से बाहर होना तय हो गया था. ICC टूर्नामेंट में अपनी टीम के खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को देखते हुए PCB अब सख्त नजर आ रहा है. 

सुधार लाने के लिए PCB लाता है नया नियम 
अक्सर जब भी ICC टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम खराब दौर से गुजरती है पीसीबी सुधार लाने के लिए तरह-तरह के पैतरे आजमाता है. ऐसे में एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने के बाद पीसीबी अपने खिलाड़ी पर लगाम लगाने के मूड में है. रिपोर्ट्स की मानें, तो अब पीसीबी अपने खिलाड़ियों को सिर्फ दो विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दने वाले नियम को सख्ती से लागू करने जा रहा है. 

दो विदेशी लीगों में खेलने की मिलेगी अनुमति 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो PCB की ओर से यह नियम बनाया गया है कि जो भी खिलाड़ी केंद्रीय अनुबंध और घरेलू अनुबंध में शामिल हैं उन्हें सिर्फ दो विदेशी लीगों में खेलने के लिए एनओसी दी जाएगी. इसके अलावा वह पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल सकते हैं. बता दें कि अभी तक बोर्ड ने आजम खान और सइम अयूब को कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए एनओसी नहीं दी है. हालांकि, इन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजियों ने रिटेन किया है. 

बोर्ड के पास है एनओसी को खारिज करने का अधिकार 
गौरतलब है कि ये दोनों खिलाड़ी मौजूदा समय में पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पीसीबी के अधिकारियों ने बताया कि बाकी खिलाड़ियों को भी साफ मैसेज दिया गया है कि सिर्फ दो एनओसी वाला नियम केंद्रीय अनुबंध और घरेलू अनुबंध वाले खिलाड़ियों पर लागू है. साथ ही बोर्ड के पास अधिकार है कि वह किसी भी खिलाड़ी की एनओसी की अपील को खारिज कर दे. बोर्ड के पास अधिकार है कि अगर उसे लगता है कि खिलाड़ी का वर्क लोड ज्यादा हो रहा है और फिटनेस दांव पर है तो वह एनओसी की अपील को नकार सकता है. 

ये भी पढ़ेंः भारत-कनाडा मुकाबले में बारिश का कितना चांस, वर्ल्ड कप में अब तक 3 मैच हो चुके हैं रद्द

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})