trendingNow1zeeHindustan2301719
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

VIDEO: पैट कमिंस ने ली टी20 वर्ल्ड कप 2024 की पहली हैट्रिक, बने दूसरे ऑस्ट्रेलियाई

Pat Cummins Hat Trick in T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने इस टी20 वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक ली. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में यह उपलब्धि अपने नाम की. वह टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने हैं. उनसे पहले 2007 टी20 विश्व कप में ब्रेट ली ने हैट्रिक ली थी.

Advertisement
VIDEO: पैट कमिंस ने ली टी20 वर्ल्ड कप 2024 की पहली हैट्रिक, बने दूसरे ऑस्ट्रेलियाई

नई दिल्लीः Pat Cummins Hat Trick: टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर आठ चरण के मैच में हैट्रिक ली. यह इस वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक है. वहीं पैट कमिंस टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई और कुल सातवें गेंदबाज बने हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से ब्रेट ली ने टी20 विश्व कप में हैट्रिक ली थी.

कमिंस ने इन तीन बल्लेबाजों को किया आउट

यह मौजूदा वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक है. 31 साल के पैट कमिंस ने 18वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर बांग्लादेश के महमूदुल्लाह और मेहदी हसन को आउट किया. इसके बाद आखिरी ओवर की पहली गेंद पर तौहीद हृदय को आउट करके हैट्रिक बनाई. यह टी20 विश्व कप में सातवीं हैट्रिक थी. पैट कमिंस ने 29 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

 

ब्रेट ली के बाद ये कारनामा करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई

ऑस्ट्रेलिया के लिए उनसे पहले ब्रेट ली यह कारनामा कर चुके हैं. दिलचस्प है कि उस समय भी प्रतिद्वंद्वी टीम बांग्लादेश ही थी. ब्रेट ली ने साल 2007 में हैट्रिक ली थी. उनके अलावा आयरलैंड के तेज गेंदबाज कुर्टिस कैंफर (2021), श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा (2021) और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा भी टी20 विश्व कप में यह कमाल कर चुके हैं. वहीं यूएई के कार्तिक मेयप्पन (2022) और आयरलैंड के जोशुआ लिटिल (2022) के नाम भी टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने की उपलब्धि है.

वहीं मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 140 रन बनाए. कप्तान नजमुल हुसैन शंतो ने सर्वाधिक 41 रन बनाए जबकि तौहीद हृदय ने भी 40 रन की अहम पारी खेली. वहीं 141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में अच्छी स्थिति में है.

ऑस्ट्रेलिया ने 11.2 ओवरों में 2 विकेट खोकर 100 रन बना लिए हैं. डेविड वॉर्नर 53 रन पर खेल रहे हैं जबकि उनका साथ ग्लेन मैक्सवेल (14 रन) दे रहे हैं. बारिश के कारण खेल रुक गया है. अगर यहां से मैच रद्द होता है तो डीएलएस मैथड के तहत ऑस्ट्रेलिया जीत जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})