trendingNow1zeeHindustan1982596
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

World Cup फाइनल को लेकर पैट कमिंस ने किया बड़ा दावा, कहा- मेरी कप्तानी...

ऑस्ट्रेलिया अपने शुरुआती दो विश्व कप मैच हार गया, जिससे वह तालिका में सबसे नीचे चला गया और उसके नेतृत्व पर और अधिक संदेह पैदा हो गया.

Advertisement
World Cup फाइनल को लेकर पैट कमिंस ने किया बड़ा दावा, कहा- मेरी कप्तानी...

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप 2023 विजेता कप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि छठा वनडे विश्व कप खिताब जीतने के बाद उनकी कप्तानी बेहतर हो रही है.कमिंस को एक कप्तान के रूप में उनके अनुभव की कमी के कारण संदेह की नजर से देखा जाता था, खासकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में, भले ही वह एक प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज थे.

जानिए क्या बोले कमिंस
उन्होंने 2023 विश्व कप से पहले केवल दो एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया था. ऑस्ट्रेलिया अपने शुरुआती दो विश्व कप मैच हार गया, जिससे वह तालिका में सबसे नीचे चला गया और उसके नेतृत्व पर और अधिक संदेह पैदा हो गया.सोमवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ट्रॉफी प्रेजेंटेशन में मिचेल स्टार्क के साथ कमिंस ने खुलासा किया कि भारत पर अंतिम जीत उनके लिए करियर का मुख्य आकर्षण थी. कमिंस को लगता है कि हर मैच में उनकी कप्तानी बेहतर होती जा रही है.
वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को सिर्फ 240 पर रोककर छह विकेट से हरा दिया.

कहा- बहुत अच्छा फील हो रहा
कमिंस ने स्थानीय मीडिया से कहा, “अभी भी ऊंचाई पर हूं, अभी भी हर सुबह गुनगुनाहट के साथ जागता हूं. यह निश्चित रूप से करियर का एक बड़ा आकर्षण है. मैं निश्चित रूप से हर मैच में कप्तानी के साथ बेहतर होता जा रहा हूं."“आप अपनी जीत से बहुत कुछ सीखते हैं, और अपनी हार से तो और भी अधिक सीखते हैं. इसमें कोई शक नहीं कि मैं बेहतर हो रहा हूं.''

उनके सामरिक विकल्पों, जिसमें भारत के खिलाफ मैच में शुरुआत में स्पिन का उपयोग करना शामिल था, जब उनके तेज गेंदबाज हावी थे, और पहले कुछ ओवरों में एक गेंदबाज के रूप में खुद का कम उपयोग करना, आलोचकों द्वारा बारीकी से जांच की गई थी.

फिर भी, कमिंस ने इन कठिनाइयों पर विजय प्राप्त की और दबाव में एक कप्तान के रूप में अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को छठी विश्व कप जीत दिलाई.
कमिंस ने यह भी कहा कि वे 2023 के दौरान व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए आराम करने की योजना नहीं बना रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})