trendingNow1zeeHindustan1286585
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

CWG 2022 Tally- कामनवेल्थ गेम्स में भी कंगाल हुआ पाकिस्तान, भारत ने हर खेल में दी पटखनी

Commonwealth games 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में जहां एक ओर भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम 5 दिन के बाद भी खाता खोल पाने में नाकाम रही है. पाकिस्तान के खिलाड़ी पदक तो छोड़िये किसी नॉकआउट गेम में पहुंचकर अपनी दावेदारी पेश कर पाने में भी नाकाम नजर आ रहे हैं.

Advertisement
CWG 2022 Tally- कामनवेल्थ गेम्स में भी कंगाल हुआ पाकिस्तान, भारत ने हर खेल में दी पटखनी

Commonwealth games 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में जहां एक ओर भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम 5 दिन के बाद भी खाता खोल पाने में नाकाम रही है. पाकिस्तान के खिलाड़ी पदक तो छोड़िये किसी नॉकआउट गेम में पहुंचकर अपनी दावेदारी पेश कर पाने में भी नाकाम नजर आ रहे हैं. 14वीं बार कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा बन रही पाकिस्तान ने बर्मिंघम में पदक जीतने की उम्मीद में कुल 25 पुरुष और 68 महिला खिलाड़ियों को भेजा है, हालांकि 5 दिन के खेल के बाद उसके हाथ अब तक निराशा ही लगी है.

अब तक खाता नहीं खोल पाया है पाकिस्तान

एथलेटिक्स में पाकिस्तान से शजर अब्बास और अनीला गुल्जार 2 अलग-अलग स्पर्धाओं में हिस्सा ले चुके हैं लेकिन पहले राउंड से आगे नहीं बढ़ पाये. वहीं बैडमिंटन की मिक्स्ड टीम इवेंट में उसे भारत के हाथों 5-0, ऑस्ट्रेलिया से 3-2 और श्रीलंका से 4-1 से हार का सामना करना पड़ा और वो आगे के राउंड के लिये क्वालिफाई नहीं कर पाई.

बॉक्सिंग की बात करें तो सुलेमान बलोच को भारत के शिव थापा ने 5-0 से हराया तो वहीं पर जोहेब राशिद तकनीकी गलती के चलते बाहर हो गये. नजीर उल्लाह खान को इंग्लिश बॉक्सर ने पीटा तो मेहरीन बलोच को श्रीलंकाई मुक्केबाज ने 5-0 से पटखनी दी. कुल मिलाकर बॉक्सिंग में पाकिस्तान की ओर से इलायस हसन के रूप में इकलौती दावेदारी बची है.

क्रिकेट में भी पाकिस्तान की महिला टीम का बुरा हाल है, जहां भारत के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं पर बारबाडोस की नई नवेली टीम ने भी उसे मात देने का कारनामा किया है जिसके चलते उसका बाहर होना लगभग तय हो गया है. अब आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया भी हरा देती है तो वो बिना कोई मैच जीते बाहर हो जायेगी. जिम्नास्टिक्स में भी मोहम्मद अफजल अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं.

हर खेल में भारत से हारा है पाकिस्तान

हॉकी की बात करें तो पुरुष टीम को साउथ अफ्रीका के हाथों ड्रॉ मिला है तो वहीं पर न्यूजीलैंड के हाथों 4-1 से हार मिली है. अभी स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया से उसका सामना बाकी है. स्क्वॉश में पाकिस्तान से 4 खिलाड़ियों ने भाग लिया था और कोई भी खिलाड़ी आगे नहीं जा सका है. यही हाल तैराकी में भी रहा है और जिन 4 खिलाड़ियों ने 13 इवेंट में भाग लिया था वो किसी में भी आगे नहीं जा सके हैं.

वेटलिफ्टिंग में जहां भारत पदक पर पदक बटोर रहा है वहां पर पाकिस्तान के पांचवे पायदान पर रहे हैं. पाकिस्तान के लिये अब पदक की सारी उम्मीदें उसके पहलवानों से होंगी जो कि 5 अगस्त से अपना कैंपेन शुरू करते नजर आयेंगे. भारत की बात करें तो वो अब तक 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज पदक के साथ कुल 13 मेडल जीत चुका है और पदक तालिका में छठे पायदान पर काबिज है.

इसे भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने को तैयार है BCCI, एशिया कप के साथ कर रहा बड़ा एक्सपेरिमेंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})