trendingNow1zeeHindustan1770961
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ODI WC:IND vs PAK मैच को लेकर पाकिस्तान के पीएम ने लिया ये बड़ा फैसला, जानें अपडेट

 पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस साल अक्टूबर में भारत में होने वाले विश्व कप में देश की क्रिकेट टीम की भागीदारी पर विचार करने के लिए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी की अध्यक्षता में 14 सदस्यीय समिति का गठन किया है. 

Advertisement
ODI WC:IND vs PAK मैच को लेकर पाकिस्तान के पीएम ने लिया ये बड़ा फैसला, जानें अपडेट

नई दिल्लीः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस साल अक्टूबर में भारत में होने वाले विश्व कप में देश की क्रिकेट टीम की भागीदारी पर विचार करने के लिए विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी की अध्यक्षता में 14 सदस्यीय समिति का गठन किया है. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, समिति सभी प्रासंगिक कारकों पर गौर करने के बाद प्रधानमंत्री के विचार और अनुमोदन के लिए अपनी सिफारिशों को अंतिम रूप देगी.

जानिए क्या है मामला
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 27 जून को शरीफ को संबोधित अपने पत्र में सभी निर्धारित प्रोटोकॉल को दरकिनार करते हुए एकदिवसीय विश्व कप में राष्ट्रीय टीम की भागीदारी के लिए आयोजकों को हरी झंडी देने से पहले संघीय सरकार की मंजूरी मांगी है. बिलावल की अध्यक्षता वाली समिति में आंतरिक मंत्री, कानून मंत्री, अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्री, सूचना और प्रसारण मंत्री, कश्मीर मामलों के सलाहकार, स्थापना सलाहकार, विदेश सचिव, पीएसपीएम और खुफिया एजेंसियों तथा संवेदनशील विभागों के प्रतिनिधि शामिल हैं.

पाकिस्तान उठा सकता है ये बड़ा कदम
समिति को अपनी बैठक आयोजित करने और विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर विचार करने के लिए अधिकृत किया गया है.द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान आगामी विश्व कप में भारत में खेलने से मना कर सकता है और यह घोषणा कर सकता है कि वह अपने सभी मैच तटस्थ स्थानों पर खेलेगा. प्रधानमंत्री ने इस संवेदनशील मामले पर अपनी अंतिम मंजूरी के लिए समिति को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है.

पीसीबी के मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर द्वारा शरीफ को सीधे लिखे गए पत्र में बोर्ड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी के लिए मंजूरी मांगी है. वह चाहती है कि यदि सरकार इस प्रतियोगिता में भागीदारी के लिए मंजूरी प्रदान करती है, तो वह पाकिस्तान टीम के निर्धारित मैचों के आयोजन स्थलों के संबंध में सलाह भी दे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})