Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

भारत से मिली पटखनी के 2 दिनों बाद झलका दिग्गज का दर्द, कहां- हार को पचा पाना मुश्किल

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत से मिली करीबी हार से निराश डेविड मिलर ने कहा कि इस परिणाम को पचा पाना मुश्किल है. हालांकि, बायें हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज ने उम्मीद जताई कि उनकी टीम इस हार के गम को भुला कर मजबूत वापसी करेगी.

Advertisement
भारत से मिली पटखनी के 2 दिनों बाद झलका दिग्गज का दर्द, कहां- हार को पचा पाना मुश्किल
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jul 02, 2024, 08:12 PM IST

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत से मिली करीबी हार से निराश डेविड मिलर ने कहा कि इस परिणाम को पचा पाना मुश्किल है. हालांकि, बायें हाथ के इस आक्रामक बल्लेबाज ने उम्मीद जताई कि उनकी टीम इस हार के गम को भुला कर मजबूत वापसी करेगी. दक्षिण अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप में चोकर्स के ठप्पे को काफी हद तक पीछे छोड़ते हुए बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में जगह पक्की की थी. 

'हार से हूं बहुत निराश'
शनिवार को बारबाडोस में खेले गये फाइनल में उसे भारत से सात रनों की शिकस्त मिली. इस हार के बाद डेविड मिलर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘मैं बहुत निराश हूं, दो दिन पहले जो हुआ उसके पचा पाना काफी कठिन है. मेरे पास अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए शब्द नहीं है. हालांकि, मुझे इस टीम पर बेहद गर्व है.’

'टूर्नामेंट में सफर रहा शानदार'
फाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका ने अपने अभियान में कई करीबी मैचों में जीत दर्ज की लेकिन टीम खिताबी मुकाबले में जीत के करीब होने के बाद आखिरी पांच ओवर में दबाव में आ गयी. मिलर ने कहा, ‘इस टूर्नामेंट में हमारा सफर शानदार रहा. हमने पूरे महीने कई उतार-चढ़ाव देखे. हमने पीड़ा सही है. हालांकि, मैं जानता हूं कि इस टीम में जज्बा है और वह अपना स्तर ऊंचा करती रहेगी.’ 

साउथ अफ्रीका को चाहिए थे 30 रन 
दक्षिण अफ्रीका को आखिरी पांच ओवर में 30 रन चाहिए थे लेकिन जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी ने मैच के रुख को भारत की ओर मोड़ दिया. पंड्या ने आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले हेनरिक क्लासेन को आउट किया तो वही बुमराह ने मार्को यानसेन को चलता किया. आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों की जरूरत की लेकिन पंड्या की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लांग ऑफ बाउंड्री के पास मिलर का शानदार कैच लपक कर मैच पर भारत का नियंत्रण बना दिया. 

ये भी पढ़ेंः भारत को चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा ने क्यों खाई बारबाडोस पिच की मिट्टी, खुद उठाया राज से पर्दा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})