trendingNow1zeeHindustan2375029
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Olympics: भारतीय हॉकी टीम ने जीता कांस्य पदक, 1972 के बाद पहली बार लगातार दो ओलंपिक में किया कमाल

Olympics Update: भारतीय टीम ने पीआर श्रीजेश को शानदार विदाई दी और 8 अगस्त, गुरुवार को स्पेन को 2-1 से हराकर अपना 13वां ओलंपिक पदक हासिल किया. हरमनप्रीत सिंह ने दोनों गोल किए और भारत ने लगातार दो कांस्य पदक हासिल किए.

Advertisement
Olympics: भारतीय हॉकी टीम ने जीता कांस्य पदक, 1972 के बाद पहली बार लगातार दो ओलंपिक में किया कमाल

Indian hockey team won:  भारतीय हॉकी टीम ने पीआर श्रीजेश को शानदार विदाई दी. भारतीय टीम ने पेरिस ओलंपिक 2024 में एक और कांस्य पदक जीत लिया है. भारत ने स्पेन को 2-1 से हराया. यह पहली बार था जब भारत ने 1972 के बाद पहली बार लगातार दो ओलंपिक पदक जीते. भारत के प्रतियोगिता में पीछे रहने के बाद हरमनप्रीत सिंह ने दो गोल करके जीत दर्ज की और ओलंपिक में अपना रिकॉर्ड 13वां हॉकी पदक हासिल किया.

भारत को वापसी करनी पड़ी क्योंकि स्पेन ने 18वें मिनट में बढ़त ले ली थी. हरमनप्रीत ने सही समय पर तीन मिनट के अंदर ही मैच का रुख पलट दिया और जीत हासिल कर ली. भारतीय डिफेंस बहुत मजबूत दिख रहा था, जिसमें श्रीजेश ने जीत सुनिश्चित करने के लिए अच्छा खेल दिखाया.

प्रतियोगिता में टीम का सफर शानदार रहा. भारत अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत भी शामिल थी. इसमें भारत ने ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ यादगार जीत हासिल की. ​​हालांकि जर्मनी के आखिरी गोल ने भारत की स्वर्ण जीतने की उम्मीदों को खत्म कर दिया, लेकिन टीम ने लड़ना बंद नहीं किया और आज कांस्य पदक जीत लिया.

ये भी पढ़ें- Multiple Savings Accounts: क्या एक ही बैंक में खोल सकते हैं दो या उससे अधिक अकाउंट? जानिए- फायदे और नुकसान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})