trendingNow1zeeHindustan1816162
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

World Cup में कैसी हो टीम इंडिया की प्लेइंग11, दिग्गज ने बताए 11 खिलाड़ियों के नाम

मोहम्मद कैफ ने कहा कि भारतीय टीम इस साल घरेलू मैदान पर विश्व कप जीतने की क्षमता रखती है और इसका आकलन वेस्टइंडीज में दो टी20 मैचों में मिली हार के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए.

Advertisement
World Cup में कैसी हो टीम इंडिया की प्लेइंग11, दिग्गज ने बताए 11 खिलाड़ियों के नाम

नई दिल्लीः वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से भारत में होने जा रहा है. फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाना तय है.आठ अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस बीच पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी राय दी है.

कहा- टीम इंडिया के पास बड़ा मौका
मोहम्मद कैफ ने कहा कि भारतीय टीम इस साल घरेलू मैदान पर विश्व कप जीतने की क्षमता रखती है और इसका आकलन वेस्टइंडीज में दो टी20 मैचों में मिली हार के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए. भारत, कैरेबियन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज और एकदिवसीय मैच जीतने के बाद, टी20 में खराब प्रदर्शन कर रही है.

बुमराह को लेकर कही ये बात
कैफ ने कहा कि, 'अगर बुमराह पूरी तरह से फिट हैं, तो हमारे पास घरेलू मैदान पर विश्व कप जीतने का अच्छा मौका है.' 'बहुत से लोग चर्चा कर रहे हैं कि (मुख्य कोच) राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में (भारत) टीम (पिछले साल टी20) एशिया कप, ऑस्ट्रेलिया में (टी20) विश्व कप, इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (हाल ही में) हार गई.

कैफ ने बुमराह को लेकर किया बड़ा दावा उन्होंने कहा कि, 'मेरा मानना​​है कि जैसे ही बुमराह पूरी तरह से फिट होकर लौटते हैं. वह भारतीय टीम के लिए 50 प्रतिशत मैच जीतते हैं. मुझे लगता है कि अगर बुमराह टीम में हैं और केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे कुछ अन्य लोग भी लौटते हैं, तो हमारे वे खिलाड़ी जो (विश्व कप) ट्रॉफी जीत सकते हैं.' 

कैफ ने आगे कहा कि, 'श्रेयस अय्यर चोटिल हैं, केएल राहुल ठीक हो रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि वे सभी (विश्व कप के लिए समय पर) टीम में वापसी करेंगे. 'अय्यर, जब वह लौटेंगे, तो नंबर 4 पर खेलेंगे. आपके पास शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा (सलामी बल्लेबाज के रूप में), नंबर 3 पर आपके पास विराट कोहली हैं, नंबर 4 पर आपके पास श्रेयस अय्यर हैं, नंबर पांच पर आपके पास केएल राहुल हैं.

हार्दिक पंड्या छठे नंबर पर, रवींद्र जडेजा सात नंबर पर, अक्षर पटेल या शार्दुल ठाकुर पिच की स्थिति के आधार पर नंबर 8 पर खेलेंगे. नंबर 9 पर आपके पास कुलदीप यादव होंगे. वह उनका वनडे रिकॉर्ड अच्छा है और नंबर 10 और 11 पर आपके पास दो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बुमराह होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})