trendingNow1zeeHindustan1957441
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

वर्ल्ड कप से बाहर होते ही पाकिस्तान टीम में भूचाल, इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पाकिस्तान के बाहर हो जाने के बाद टीम में उथल-पुथल का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच खबर आ रही है कि भारत से लौटते ही टीम के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल ने इस्तीफा दे दिया है.

Advertisement
वर्ल्ड कप से बाहर होते ही पाकिस्तान टीम में भूचाल, इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा

नई दिल्लीः भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पाकिस्तान के बाहर हो जाने के बाद टीम में उथल-पुथल का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच खबर आ रही है कि भारत से लौटते ही टीम के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल ने इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी खुद पीसीबी की ओर से दी गई है. मोर्ने मोर्कल इसी साल जून में 6 महीने के अनुबंध पर बॉलिंग कोच के रूप में नियुक्त हुए थे. 

उचित समय पर लिया जाएगा फैसला
हालांकि, मोर्ने मोर्कल के बदले कौन पाकिस्तान टीम में बॉलिंग कोच बनेगा पीसीबी की ओर से इस बात का खुलासा नहीं किया गया है. PCB की ओर से जारी विज्ञप्ति में बस इतना कहा गया है कि उचित समय आने पर इस मुद्दे पर कोई न कोई फैसला लिया जाएगा. दरअसल, टूर्नामेंट में एक के बाद एक लगातार मिली हार ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल से बाहर निकलने की पटकथा लिखी. 

शुरू के दो मैचों में मिली थी शानदार जीत 
टूर्नामेंट का आगाज पाकिस्तान ने काफी शानदार तरीके से किया था. अपने पहले ही मैच में टीम ने नीदरलैंड को 81 रनों से हराया. इसके बाद दूसरे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से पटखनी दी. लेकिन टूर्नामेंट के तीसरे मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत के खिलाफ मिली हार के बाद टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. इसके बाद पाकिस्तान को लगातार 2 मैचों में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा. 

आखिरी मैच में इंग्लैंड से मिली हार 
इसके आगे के दो मैचों में पाकिस्तान को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत मिली. इस जीत से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद को थोड़ी बहुत हवा जरूर मिली, लेकिन जैसे ही पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच 93 रनों से हारा टूर्नामेंट से वह पूरी तरह से बाहर हो गया. 

ये भी पढ़ेंः IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड में किसकी जीत की संभावना ज्यादा, पूर्व भारतीय दिग्गज ने खत्म किया सस्पेंस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})