trendingNow1zeeHindustan1934723
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ODI में इंग्लैंड के खिलाफ बोलती है भारत की तूती, हेड टू हेड रिकॉर्ड जान रह जाएंगे हैरान

IND vs ENG Head to Head Reords: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं, आज यानी 29 अक्टूबर को टूर्नामेंट का 29वां मैच खेला जाएगा. इसमें भारत और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह महा मुकाबला काफी रोमांचक साबित होने वाला है. 

Advertisement
ODI में इंग्लैंड के खिलाफ बोलती है भारत की तूती, हेड टू हेड रिकॉर्ड जान रह जाएंगे हैरान

नई दिल्लीः ODI WC 2023, IND vs ENG Head to Head Reords: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं. वहीं, आज यानी 29 अक्टूबर को टूर्नामेंट का 29वां मैच खेला जाएगा. इसमें भारत और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह महा मुकाबला काफी रोमांचक साबित होने वाला है. 

भारत को पांचों मैचों में मिली है जीत 
क्योंकि एक तरफ भारत है, जो अभी तक टूर्नामेंट में विजय रथ पर सवार है. टीम इंडिया वर्ल्ड कप में कुल 5 मुकाबले खेल चुकी है और इन पांचों में टीम को शानदार जीत मिली है. वहीं, इंग्लैंड की टीम अपने 5 मैचों में महज 1 ही मैच जीत पाई है और चार मैचों में इंग्लैंड को मुंह की खानी पड़ी है. 

प्वाइंट टेबल में 10वें नंबर पर है इंग्लैंड 
टूर्नामेंट में अपनी बद से बदतर परफॉर्मेंस की वजह से इंग्लैंड प्वाइंट टेबल में नीचे से पहले नंबर यानी ऊपर से 10वें नंबर पर काबिज है. वहीं, टीम इंडिया अपनी धुआंधार प्रदर्शन के बलबूते प्वाइंट टेबल में साउथ अफ्रीका के बाद दूसरे नंबर पर काबिज है. इस मुकाबले में जीत हासिल कर टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपना टिकट लगभग तय करने की कोशिश करेगी. 

दोनों टीमों के बीच हुए हैं 106 वनडे मुकाबले 
वहीं, इंग्लैंड के लिए यह मैच करो या मरो का साबित होगा. क्योंकि इस हार के बाद इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने पर पूरी तरह से पानी फिर जाएगा. बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए कुल वनडे मैचों की करें, तो दोनों टीमों के बीच कुल 106 वनडे मुकाबले हुए हैं. इनमें 57 मैचों के नतीजे भारत के पक्ष में, तो 44 मैचों के नीतेज इंग्लैंड के पक्ष में रहे हैं. वहीं, 3 मैच बेनतीजा रहे हैं, तो 2 मैच टाई रहे हैं. 

वर्ल्ड कप में 8 बार भीड़ी हैं दोनों टीमें
वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमें कुल 8 बार भीड़ी हैं. इनमें भारत को 4 मैचों में जीत हासिल हुई है, तो इंग्लैंड केवल 3 मैच ही जीत पाई है. एक मैच टाई रहा है. हेड टू हेड रिकॉर्ड के मामले में टीम इंडिया इंग्लैंड से आगे है. इसके अलावा वर्ल्ड कप 2023 में भी भारतीय टीम काफी आक्रामक और शानदार फॉर्म में नजर आ रही है. ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि इंग्लैंड भारत के विजय अभियान को नहीं तोड़ सकती है और टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल कर टूर्नामेंट में लगातार छठा मैच जीतेगी. 

यहां देखें भारत-इंग्लैंड मुकाबला
अगर आप भारत-इंग्लैंड मुकाबले का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनल स्टार स्पोर्ट्स HD 1 और स्टार स्पोर्ट्स HD 2 पर किया जाएगा. आप इन चैनल पर अंग्रेजी और हिंदी में मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. इसके अलावा यदि आप इस मुकाबले का लुत्फ मोबाइल पर उठाना चाहते हैं, तो आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस मैच को देख सकते हैं. मैच देखने के लिए आपको कोई सब्सक्रिप्शन फीस देने की जरूरत नहीं होगी. आप फ्री में ये मैच देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: ODI वर्ल्ड कप में छठी जीत दर्ज करने इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब, कहां और कैसे देखें महामुकाबला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})