trendingNow1zeeHindustan1956784
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

रोहित की आतिशी पारी से पड़ोसी मुल्क में तहलका, पाकिस्तान के दिग्गजों ने कहा- ऐसा बल्लेबाज दुनिया में नहीं

IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ खेली गई रोहित शर्मा की धुंआधार पारी की चर्चा अब भारत ही नहीं, बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी होने लगी है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने तो यहां तक कहा दिया कि मौजूदा समय में पूरी दुनिया में रोहित जैसा विध्वंसक बल्लेबाज नहीं है. 

Advertisement
रोहित की आतिशी पारी से पड़ोसी मुल्क में तहलका, पाकिस्तान के दिग्गजों ने कहा- ऐसा बल्लेबाज दुनिया में नहीं

नई दिल्लीः वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आखिरी लीग मुकाबला भारत और नीदरलैंड के बीच खेला गया. मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बेहद शानदार बल्लेबाजी की. टीम के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली तो दो ने धुआंधार शतक लगाया. रोहित और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने टीम को लंबा स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई. 

मैदान में चारों ओर लगाए छक्के-चौके
दोनों बल्लेबाजों ने 10 ओवर में 90 से ज्यादा रन जोड़े. इस दौरान मैदान में चारों ओर दोनों बल्लेबाजों ने छक्के-चौके लगाए. रोहित की इस धुंआधार पारी की चर्चा अब भारत ही नहीं, बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी होने लगी है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने तो यहां तक कहा दिया कि मौजूदा समय में पूरी दुनिया में रोहित जैसा विध्वंसक बल्लेबाज नहीं है. 

'दुनिया में रोहित जैसा बल्लेबाज दूसरा कोई नहीं' 
दरअसल, पाकिस्तान के एक चैनल पर वसीम अकरम, शोएब मलिक, मोईन खा और मिस्बाह उल हक एक स्पोर्ट्स कार्यक्रम में बैठे हुए थे. इसी दौरान चैनल की एंकर ने वसीम अकरम से रोहित शर्मा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस वक्त दुनिया में रोहित शर्मा जैसा कोई बल्लेबाज है. अक्सर हम सभी विराट कोहली, जो रूट, केन विलियमसन और बाबर आजम की बात करते हैं, लेकिन रोहित इन सभी से बिल्कुल अलग हैं. मैच में कैसी भी सिचुएशन क्यों न हो ये बल्लेबाज बहुत आराम से शॉट लगाता है.'

'पांचों के पांचों गेंदबाजों पर भारी पड़ते हैं रोहित'
इस दौरान पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक ने भी रोहित की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, 'रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाज हैं, विपक्षी टीम के पांचों गेंदबाजों पर भारी पड़ते हैं. वे एक ही साथ सभी पांचों के पांचों गेंदबाजों की पिटाई करते हैं.'

वर्ल्ड कप में भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर
बता दें कि मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के सामने 411 रनों का लक्ष्य रखा था. वर्ल्ड कप के इतिहास में यह भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था. इससे बड़ा स्कोर बरमूडा के खिलाफ 413 रनों का है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी विपक्षी टीम भारत के सामने नहीं टिक पाई और एक के बाद एक लगातार अपने विकेट गंवाती चली गई और अंततः भारत ने 160 रनों से मैच अपने पाले में कर लिया. 

ये भी पढ़ेंः दिवाली पर 'टीम रोहित' ने दिया देश को तोहफा, नीदरलैंड को 160 रनों से रौंदा, अय्यर-राहुल के शतक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})