trendingNow1zeeHindustan1383831
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

रेप के मामले में एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ खिलाड़ी, सीपीएल से लौट रहा था दिग्गज

Nepal Cricketer Rape Case Arrested: गिरफ्तार होने से पहले, नेपाली खिलाड़ी ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह देश लौट रहा थे और जांच के सभी चरणों में पूरा सहयोग करेंगे. वह अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे.

Advertisement
रेप के मामले में एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ खिलाड़ी, सीपीएल से लौट रहा था दिग्गज

Nepal Cricketer Rape Case Arrested: नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने को देश की राजधानी में गुरुवार को त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जब कोर्ट ने एक 17 वर्षीय लड़की के कथित बलात्कार पर वारंट जारी किया. नेपाल स्थित एक टेलीविजन चैनल कांतिपुर टीवी द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में, लामिछाने को पुलिस हिरासत में ले जाते हुए देखा जा सकता है.

संदीप बोले- साजिश का शिकार

गिरफ्तार होने से पहले, नेपाली खिलाड़ी ने बुधवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह देश लौट रहा थे और जांच के सभी चरणों में पूरा सहयोग करेंगे. वह अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे.

लामिछाने ने लिखा, "मुझे पता है कि मैं साजिश और गलत आरोप का सामना कर रहा हूं और इसके प्रभाव मुझ पर गलत पड़ रहे हैं. मुझे यकीन है कि हमारी कानूनी व्यवस्था में निर्दोष साबित होने वाले लोगों को मुआवजा देने का प्रावधान होने चाहिए. मैं जल्द ही गलत अभियोजन और मेरे खिलाफ लगाए गए आरोपों के खिलाफ कानूनी समर्थन मांगूंगा और मुझे यकीन है कि मुझे न्याय मिलेगा और मैं अपने प्यारे देश का नाम और प्रसिद्धि बनाने के लिए जल्द ही क्रिकेट मैदान पर लौटूंगा और मैं शीघ्र सुनवाई के लिए प्रार्थना करता हूं."

पहले ही जांच में सहयोग देने का किया था ऐलान

वारंट 8 सितंबर को एक नेपाली कोर्ट द्वारा जारी किया गया था, जब लामिछाने कैरेबियन प्रीमियर लीग में भाग लेने के लिए वेस्टइंडीज में थे. उस समय, उन्होंने कहा था कि वह सीपीएल छोड़ देंगे और निराधार आरोपों का सामना करने के लिए घर लौट आएंगे.

25 सितंबर को, उन्होंने वापस नहीं आने पर एक और बयान जारी किया. इसके बाद नेपाली पुलिस ने कहा कि उन्होंने नोटिस के साथ इंटरपोल से मदद मांगी थी, जिसमें सदस्य देशों से लामिछाने को आरोपों का सामना करने के लिए देश में वापस लाने में उनके सहयोग के लिए कहा गया था.

लामिछाने ने आगे कहा, "मेरे खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट की खबर ने मुझे मानसिक रूप से परेशान कर दिया. मैं सोच नहीं पा रहा था कि क्या करूं और क्या न करूं. मेरी स्वास्थ्य की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है और मैं जल्द से जल्द नेपाल लौटने की योजना बना रहा हूं ताकि कानूनी लड़ाई लड़ सकूं."

इसे भी पढ़ें- भारत के खिलाफ शतक लगाने के बाद राइली रूसो ने खोला राज, IPL नीलामी को लेकर कही बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})