trendingNow1zeeHindustan1941551
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

NED vs AFG: इन खिलाड़ियों को लेकर बनाएं Dream11 टीम, पैसे की होगी बारिश

अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों को मात देने में अहम भूमिका निभायी, उससे दिखता है कि गत चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ उसकी जीत महज तुक्का नहीं थी.

Advertisement
NED vs AFG: इन खिलाड़ियों को लेकर बनाएं Dream11 टीम, पैसे की होगी बारिश

नई दिल्लीः अफगानिस्तान की टीम अपने बेहतरीन स्पिन आक्रमण की बदौलत शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप मुकाबले में इकाना की पेचीदा पिच पर प्रबल दावेदार होगी और वह इस मैच में दो महत्वपूर्ण अंक हासिल करने के साथ अपना नेट रन रेट भी बढ़ाने का प्रयास करेगी. अफगानिस्तान के छह अंक हैं जबकि हालैंड के चार अंक हैं जिससे सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए वह बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगी ताकि उसके नेट रन रेट में इजाफा हो.

बड़ी टीमों को अफगानिस्तान ने हराया
अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने जिस तरह से पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों को मात देने में अहम भूमिका निभायी, उससे दिखता है कि गत चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ उसकी जीत महज तुक्का नहीं थी. एशेज जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहे जोनाथन ट्रॉट अफगानिस्तान के कोच हैं और उन्होंने टीम के खिलाड़ियों में वैसा ही जज्बा भर दिया है जैसा वह अपने खेल के दिनों में दिखाया करते थे. अफगानिस्तान ने अपने पद्धतिगत दृष्टिकोण और शानदार जज्बे से सभी का ध्यान आकर्षित किया है. 

2003 में केन्या ने सेमीफाइनल में बनाई थी जगह
जिस तरह कीनिया ने 2003 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था, वैसे ही अफगानिस्तान की टीम भी उम्मीद कर रही होगी कि हालैंड के खिलाफ नतीजा उनके पक्ष में जाये. क्योंकि इस मैच के बाद उन्हें सात नवंबर को आस्ट्रेलिया और फिर 10 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है जिसके नतीजों से ही तय होगा कि वे विश्व कप के अगले स्तर (सेमीफाइनल) में पहुंचने की काबिलियत रखते हैं या नहीं. एक हार से सब खत्म हो जायेगा.

नीदरलैंड के लिए भी अहम है मैच
वहीं नीदरलैंड की टीम ने भी इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश पर उलटफेर भरी जीत दर्ज कर हैरानी भरे नतीजे हासिल किये. इन जीत की बदौलत ही वह 10 टीम की तालिका में बांग्लादेश और निचले पायदान पर चल रही इंग्लैंड से आगे है और उसने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की मामूली सी उम्मीद जीवंत रखी है. हालांकि उनके समर्थक जानते हैं कि अगर वे अंतिम चार में पहुंच गये तो यह कोई चमत्कार ही होगा.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान छह छह अंक लेकर शीर्ष चार से बाहर मौजूद अन्य दो टीमें हैं जो अंतिम चार में पहुंचने की दौड़ में शामिल हैं. लेकिन अफगानिस्तान का नेट रन रेट (-0.718) पाकिस्तान (-0.024) की तुलना में काफी कम है जिसका मतलब यहै कि हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम को अगले मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 

अफगानिस्तानः हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जदरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीबुर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान और नवीनुल हक. 

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), कोलिन एकरमैन, वेस्ले बारेसी (विकेटकीपर), बास डी लीडे, आर्यन दत्त, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, रेयान क्लेन, तेजा निदामानुरु, मैक्स ओडोड, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद, लोगान वान बीक, रोल्फ वान डर मर्वे, पॉल वान मीकेरेन और विक्रमजीत सिंह. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे शुरू होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})