Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताना चाहता है ये खिलाड़ी, कहा- लंबे समय तक...

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले मुकेश का मानना है कि इस टी20 प्रतियोगिता में कड़े मुकाबले खेलने को मिलते हैं जिससे भारतीय खिलाड़ियों को अच्छी तैयारी में मदद मिलेगी.

Advertisement
टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताना चाहता है ये खिलाड़ी, कहा- लंबे समय तक...
Zee Hindustan Web Team|Updated: Nov 22, 2023, 03:43 PM IST

नई दिल्लीः इस साल के शुरू में वेस्टइंडीज दौरे पर सभी प्रारूपों में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की निगाहें आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से भारतीय टीम के साथ लंबे समय तक बने रहने पर लगी हुई हैं. ‘नये लुक’ वाली भारतीय टीम गुरूवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी. इससे दोनों टीम करीब सात महीने बाद शुरू होने वाले अगले टी20 विश्व कप की तैयारी शुरू कर देंगी. दायें हाथ के गेंदबाज 30 साल के मुकेश इस मौके का फायदा उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन
वह घरेलू सर्किट और इंडियन प्रीमियर लीग की सफलता के बूते अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे क्योंकि इसकी बदौलत ही उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह मिली थी. मुकेश ने ‘जियो सिनेमा’ से कहा, ‘‘मैं अपने देश के लिए नियमित रूप से खेलना चाहता हूं, यही मेरी पहली उपलब्धि होगी. मैं प्रक्रिया पर ध्यान बनाये रखना चाहता हूं. इस पर अडिग रहने से ही मुझे नतीजे मिल रहे हैं इसलिये मैं ध्यान बनाये रखकर आगे बढ़ना चाहता हूं. ’’ 

टी20 को लेकर कही ये बात
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले मुकेश का मानना है कि इस टी20 प्रतियोगिता में कड़े मुकाबले खेलने को मिलते हैं जिससे भारतीय खिलाड़ियों को अच्छी तैयारी में मदद मिलेगी. मुकेश ने कहा, ‘‘आईपीएल में काफी मुश्किल मैच होते हैं. सभी टीम में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मौजूद हैं और वो भी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शुमार हैं. इस मंच पर खेलना वास्तव में काफी मुश्किल होता है और यह मेरे लिए काफी अच्छा अनुभव है. ’’ वह भारत के सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं जिन्होंने उनकी काफी मदद की. 

ईशांत से सीखे गेंदबाजी के गुर
मुकेश ने कहा, ‘‘जहां तक ईशांत भैया (शर्मा) का संबंध है तो उन्होंने मेरी काफी मदद की. उन्होंने टीम में मेरी भूमिका स्पष्ट रूप से बतायी इसलिये मुझसे जो उम्मीद है मैं उसमें काफी ईमानदार होना चाहता हूं. ’’ मुकेश ने पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया जिसके बाद उन्होंने अपना पहला वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. ड्रेसिंग रूम में उन खिलाड़ियों के साथ मौजूद रहना जिन्हें उन्होंने सिर्फ टीवी पर देखा था, इस पर बंगाल के तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘जब मैंने भारतीय टीम में अपने साथियों को देखा तो थोड़ी देर के लिए मेरे दिमाग ने काम करना बंद कर दिया. मैं सोचने लगा कि कल तक मैं इन खिलाड़ियों को टीवी पर देखता था और आज मुझे इनके साथ अभ्यास करने और ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिला. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})