Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs WI: मुकेश कुमार ने विराट कोहली को लेकर खोला बड़ा राज, कहा- सोचा न था...

मुकेश ने कहा ,‘‘यहां सुबह थी और भारत में शाम हो रही थी . मैं शाम को होटल पहुंचा तो मां से बात की . मैने कहा कि मां मैं देश के लिये खेल रहा हूं . मेरे सभी रिश्तेदार भी बहुत खुश हैं जिन्होंने शुरू से मेरा साथ दिया .

Advertisement
IND vs WI: मुकेश कुमार ने विराट कोहली को लेकर खोला बड़ा राज, कहा- सोचा न था...
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jul 24, 2023, 05:18 PM IST

नई दिल्लीः इतने साल से विराट कोहली के मैदानी कारनामों को विस्मित भाव से देखते आये मुकेश कुमार के लिये यह सपने जैसा था जब उनके पहले विकेट पर भारत के पूर्व कप्तान ने उन्हें गले लगा लिया . अपने 30वें जन्मदिन से कुछ महीने पहले ही टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बिहार के गोपालगंज जिले के मुकेश कुमार पिछले सात साल में बंगाल की अंडर 23 टीम से लेकर भारत ए के लिये खेल चुके हैं . 

साझा किया अपना अनुभव
मोहम्मद सिराज के साथ बीसीसीआई टीवी से बातचीत में उन्होंने कहा ,‘‘मुझे जब विकेट मिला तो विराट भैया भागकर आये और मुझे गले लगा लिया . मैं किसी और दुनिया में ही चला गया . इतने साल तक टीवी पर जिसे मैं देखता आया, उसने मुझे गले लगाया . अद्भुत अनुभव था .

रोहित शर्मा ने दी ये सलाह
उन्होंने कहा ,‘‘जब आप और जेडी (उनादकट) भाई गेंदबाजी कर रहे थे तो रोहित भाई ने कहा था कि इस पिच पर तुरंत विकेट नहीं मिलेंगे . मेहनत करनी पड़ेगी .’’ मानसिक रूप से वह तैयार था लेकिन जब टीम बैठक में मैच से एक दिन पहले उसे पदार्पण के बारे में बताया गया तो उसे कुछ समय लगा . 

उन्होंने कहा ,‘‘ जब मुझे पता चला कि मैं सच में खेल रहा हूं तो मैं स्तब्ध रह गया . मैं हमेशा से खेलने के लिये तैयार था और इसलिये ही टीम बैठक में गया था . मुझे ऐसा लग रहा था कि शायद मौका मिल सकता है .’’ मुकेश ने कहा ,‘‘यहां सुबह थी और भारत में शाम हो रही थी . मैं शाम को होटल पहुंचा तो मां से बात की . मैने कहा कि मां मैं देश के लिये खेल रहा हूं . मेरे सभी रिश्तेदार भी बहुत खुश हैं जिन्होंने शुरू से मेरा साथ दिया .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})