trendingNow1zeeHindustan1415222
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Most Wickets in T20 World Cup: जानें कौन है टी20 विश्वकप का बेस्ट बॉलर, देखें टॉप 10 की लिस्ट

Most Wickets in T20 World Cup: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में अब तक 31 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें 4 मैच बारिश के चलते पूरी तरह धुल गये तो वहीं पर कुछ मैचों में पूरा खेल नहीं हो सका है.

Advertisement
Most Wickets in T20 World Cup: जानें कौन है टी20 विश्वकप का बेस्ट बॉलर, देखें टॉप 10 की लिस्ट

Most Wickets in T20 World Cup: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में अब तक 33 मैच खेले जा चुके हैं जिसमें 4 मैच बारिश के चलते पूरी तरह धुल गये तो वहीं पर कुछ मैचों में पूरा खेल नहीं हो सका है. इस दौरान टॉप 25 गेंदबाजों ने करीब 200 विकेट अपने नाम किये हैं और बल्लेबाजों को अपनी गेंद पर नचाया है.

टी20 क्रिकेट को आमतौर पर बल्लेबाजों का खेल माना जाता है लेकिन अक्सर देखा गया है कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में जीत दिलाने का काम गेंदबाजों पर होता है जो न सिर्फ किफायती ओवर फेंकते हैं बल्कि सही समय पर विकेट लेकर टीम को मुश्किलों से भी बाहर निकालते हैं.

मयप्पन ने चटकाई 8वें टी20 विश्वकप की हैट्रिक

आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 में 2 बार हैट्रिक देखने को मिली थी तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में भी एक हैट्रिक आ चुकी है. भारतीय मूल के कार्तिक मयप्पन ने यूएई की ओर से खेलते हुए यह कारनामा अपने नाम किया. 

33 मैचों के बाद आइये एक नजर टी20 विश्वकप में धमाल मचाने वाले बॉलर्स पर डालते हैं जिनका नाम सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल है. वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गये मैच के बाद इसमें अर्शदीप सिंह की भी एंट्री हो गई है. अहम बात ये है कि सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में भी लंकाई खिलाड़ी टॉप पर है. हसारंगा ने मुजराबानी के बाद सबसे ज्यादा 13 विकेट चटकाए हैं. 

यहां देखें टॉप गेंदबाजों की पूरी लिस्ट-

fallback

 

आपको बता दें कि यह लिस्ट हर मैच के बाद अपडेट की जाती है जिसके चलते खिलाड़ियों की पोजिशन लगातार बदलती रहती है.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})