trendingNow1zeeHindustan1737783
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

मोईन अली का बड़ा खुलासा-'इस खिलाड़ी के एक शब्द से बदला संन्यास का फैसला'

ऑलराउंडर मोईन अली ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के एक उम्मीद भरे संदेश का खुलासा किया, जिसने उन्हें आगामी एशेज सीरीज के लिए टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद के रास्ते पर ला खड़ा किया.

Advertisement
मोईन अली का बड़ा खुलासा-'इस खिलाड़ी के एक शब्द से बदला संन्यास का फैसला'

नई दिल्लीः ऑलराउंडर मोईन अली ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के एक उम्मीद भरे संदेश का खुलासा किया, जिसने उन्हें आगामी एशेज सीरीज के लिए टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद के रास्ते पर ला खड़ा किया. 2021 की गर्मियों के अंत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 35 वर्षीय ऑलराउंडर ने टेस्ट कप्तान स्टोक्स और हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ चर्चा के बाद अपने फैसले को पलट दिया.

जैक लीच की जगह लेंगे अली
मोईन ने जैक लीच की जगह ली, जिन्हें पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्च र होने के कारण रविवार को 16 सदस्यीय मूल टीम से वापस ले लिया गया था, जिसके कारण वह पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. ऑफ स्पिनर ने कहा कि लीच की चोट के बारे में सुनने से पहले कप्तान ने उनसे संपर्क किया और स्टोक्स के एक शब्द के संदेश का अपना विचित्र जवाब दिया.

जानिए क्या बोले स्टोक्स
मोइन के हवाले से बीबीसी ने कहा, "स्टोक्स (स्टोक्स) ने मुझे एक प्रश्न चिह्न् - 'एशेज?' के साथ मैसेज किया. मैंने अभी 'एलओएल' कहा, यह सोचकर कि वह मजाक कर रहा है."उन्होंने कहा, "फिर खबर आई और मैंने उनसे बात की. बस इतना ही. यह एशेज है. इसका हिस्सा बनना अद्भुत होगा."

35 वर्षीय ने कहा कि स्टोक्स इंग्लैंड के एकमात्र कप्तान थे जो उन्हें आगामी एशेज श्रृंखला के लिए टेस्ट संन्यास से बाहर आने के लिए राजी कर सकते थे.
यह पूछने पर कि क्या कोई और कप्तान था जो उन्हें अपना फैसला बदलने के लिए राजी कर सकता था, मोईन ने कहा, "शायद नहीं, नहीं."मोईन, जो इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ स्टोक्स के साथी भी हैं, ने कहा कि इंग्लैंड के कप्तान ने अपने आईपीएल कार्यकाल के दौरान सेवानिवृत्ति से बाहर आने के बारे में कुछ भी उल्लेख नहीं किया.

ऑफ स्पिनर और निचले क्रम का बल्लेबाज पहले 64 टेस्ट में रेड-बॉल प्रारूप में सक्षम से अधिक था, जिसमें 28.29 के औसत से 2914 रन थे, जिसमें पांच शतक और 195 विकेट 36.66 के औसत से आए थे. पहले टेस्ट के तीसरे दिन वह अपना 36वां जन्मदिन मनाएंगे. मोईन ने टेस्ट से अपनी सेवानिवृत्ति के बाद से एक सफेद गेंद विशेषज्ञ के रूप में इंग्लैंड के लिए खेलना जारी रखा है, और वह उस टीम का हिस्सा थे जिसने 2022 में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप जीता था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})