Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड के दिग्गज ने उगला 'जहर', कहा- इतना सब फिर भी कुछ नहीं कर पाते

वॉ ने जवाब के लिए सवाल को वापस वॉन की ओर मोड़ दिया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “उन्होंने हाल के दिनों में बहुत कुछ नहीं जीता है. मुझे लगता है कि वे (कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम) हैं. वे कुछ भी नहीं जीतते.

Advertisement
टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड के दिग्गज ने उगला 'जहर', कहा- इतना सब फिर भी कुछ नहीं कर पाते
Zee Hindustan Web Team|Updated: Dec 29, 2023, 08:13 PM IST

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत को क्रिकेट की दुनिया में सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम करार देते हुए कहा है कि तमाम प्रतिभा और संसाधनों के बावजूद वे कुछ भी नहीं जीत पाते हैं. वॉन की यह टिप्पणी सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीन दिन के भीतर भारत को दक्षिण अफ्रीका से पारी और 32 रनों से भारी हार का सामना करने के बाद आई है.

वर्ल्ड कप फाइनल हारा भारत
वर्ष 2023 ऐसा वर्ष रहा है जिसमें भारत लगातार 10 मैच जीतने के बाद वनडे विश्व कप फाइनल हार गया, साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल भी हार गया.दक्षिण अफ्रीका से पहला टेस्ट हारने का मतलब यह भी है कि भारत की देश में पहली टेस्ट सीरीज जीत की तलाश जारी रहेगी.
एमसीजी में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट के दौरान फॉक्स स्पोर्ट्स प्रसारण में, वॉन ने मार्क वॉ से सवाल करते हुए शुरुआत की, "क्या आपको लगता है कि क्रिकेट के मामले में, भारत दुनिया की सबसे कम उपलब्धि वाली खेल टीमों में से एक है?"

जानिए क्या बोले वॉन
वॉ ने जवाब के लिए सवाल को वापस वॉन की ओर मोड़ दिया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “उन्होंने हाल के दिनों में बहुत कुछ नहीं जीता है. मुझे लगता है कि वे (कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम) हैं. वे कुछ भी नहीं जीतते. आखिरी बार उन्होंने कब कुछ जीता था? उनके पास मौजूद सारी प्रतिभा, सारे कौशल के साथ.”

“उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीत हासिल की है (2018/19 और 2020/21 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला जीत). शानदार, लेकिन पिछले कुछ विश्व कप, कहीं नहीं थे, पिछले कुछ टी20 विश्व कप में, कहीं नहीं थे.”“आप दक्षिण अफ्रीका जाते हैं, जो, आप जानते हैं, टेस्ट मैच क्रिकेट में उपयोगी होते हैं और उस तरह का प्रदर्शन करते हैं...मेरा मतलब है, उनके पास मौजूद सभी प्रतिभाओं और उनके पास मौजूद संसाधनों के साथ, मुझे नहीं लगता कि वे कुछ भी जीते."

"वे एक अच्छी टीम हैं, उनके पास काफी प्रतिभा है लेकिन उनके पास मौजूद सभी प्रतिभाओं और संसाधनों के बावजूद, मुझे नहीं लगता कि वे (बहुत अधिक) जीतेंगे."भारत अब दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पीछे है, वे 3 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले नए साल के टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ स्कोर बराबर करने का लक्ष्य रखेंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})