trendingNow1zeeHindustan1794790
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

जानें फ्रांसिस फुटबाल खिलाड़ी एम्बाप्पे की खासियत, क्लब अल-हिलाल ने दिया 2720 करोड़ का ऑफर

यह इतनी बड़ी रकम है कि फुटबाल के इतिहास के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे. एम्बाप्पे को 30 करोड़ यूरो यानी करीब 2720 करोड़ का ऑफर सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल ने दिया है. 

Advertisement
जानें फ्रांसिस फुटबाल खिलाड़ी एम्बाप्पे की खासियत, क्लब अल-हिलाल ने दिया 2720 करोड़ का ऑफर

नई दिल्ली: फ्रांस के फुटबाल खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे दुनिया भर में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इसका कारण है उन्हें ऑफर हुई भारीभरकम रकम. एम्बाप्पे को 30 करोड़ यूरो यानी करीब 2720 करोड़ का ऑफर सऊदी अरब के क्लब अल हिलाल ने दिया है. यह इतनी बड़ी रकम है कि फुटबाल के इतिहास के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे. इससे पहले 2017 में नेमार के लिए पीएसजी ने 262 मिलियन डॉलर खर्च किए थे.

क्यों क्लब बदलना चाहते हैं एम्बाप्पे
एम्बाप्पे का अपने मौजूदा क्लब सेंट जर्मेन के साथ विवाद चल रहा है. इसका कारण है उनका कॉन्ट्रैक्ट. रिपोर्ट के मुताबिक एम्बाप्पे अपना क्लब बदलना चाहते हैं. अब सेंट जर्मेन ने अल हिलाल को एम्बाप्पे से बातचीत की इजाजत भी दे दी है. रियाद के क्लब अल हिलाल ने एक आधिकारिक ऑफर लेटर एम्बाप्पे को भेज दिया है. पर पीएसजी के साथ एम्बाप्पे का एक साल का कॉटैक्ट बचा है और क्लब भी उनका कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाना चाहता है या फिर अधिक बोली लगाने वाले को बेचना चाहता है. कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि एम्बाप्पे ने रियल मैड्रिड के साथ पहले ही डील कर ली है. 

कौन हैं एम्बाप्पे
एम्बाप्पे मशहूर फॉरवर्ड खिलाड़ी हैं. किलियन एम्बाप्पे इस वक्त अपने करियर के चरम पर हैं. फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में उन्होंने रिकॉर्ड पांचवी बार गोल्डन बूट जीता है. किलियन एम्बाप्पे ने 'लीग 1 प्लेयर ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड भी अपने नाम किया था. 2018 में फीफा वर्ल्ड कप फ्रांस ने जीता था. इस जीत में भी एम्बाप्पे का अहम योगदान था. उन्होंने वर्ल्ड कप में 4 गोल दागे थे. वर्ल्ड कप के फाइनल में तो उन्होंने 3 गोल मारे थे. यह एक रिकॉर्ड है. 

ये भी पढ़ेंः  भारत से पाकिस्तान गई अंजू पर बनाया जा रहा इस्लाम कबूल करने का दबाव! खुद किया बड़ा खुलासा, सगाई को लेकर दी प्रतिक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})