trendingNow1zeeHindustan1999775
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

गौतम गंभीर-श्रीसंत पर गिर सकती है गाज, बड़े एक्शन की तैयारी में LLC

बुधवार को इंडियन कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच एलएलसी के एलिमिनेटर मैच के दौरान श्रीसंत और उनके पूर्व साथी गंभीर के बीच तीखी बहस हो गयी थी.

Advertisement
गौतम गंभीर-श्रीसंत पर गिर सकती है गाज, बड़े एक्शन की तैयारी में LLC

नई दिल्लीः भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के गुरुवार को लीजेंड्स लीग (एलएलसी) क्रिकेट के मैच के दौरान गौतम गंभीर पर उन्हें ‘फिक्सर’ कहने का आरोप लगाने के बाद एलएलसी ने कहा कि वह इसकी आंतरिक जांच करायेगा. एलएलसी ने कहा कि अगर भारत के पूर्व बल्लेबाज गंभीर के खिलाफ गलत आचरण के साक्ष्य मिलते हैं तो इससे सख्ती से निपटा जायेगा. 

मैच के बीच हुई थी लड़ाई
बुधवार को इंडियन कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच एलएलसी के एलिमिनेटर मैच के दौरान श्रीसंत और उनके पूर्व साथी गंभीर के बीच तीखी बहस हो गयी थी. इसके बाद दोनों विश्व कप विजेता खिलाड़ियों को अलग करने के लिए अंपायर को हस्तक्षेप करना पड़ा. श्रीसंत ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लाइव आकर कहा, ‘‘वह लाइव टीवी पर मुझे ‘फिक्सर फिक्सर’ कहता रहा, तुम फिक्सर हो. ’’ श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैंने सिर्फ यही कहा, आप क्या कह रहे हो. मैं मजाकिया अंदाज में हंसता रहा. जब अंपायर उन्हें शांत करने की कोशिश कर रहे थे तो उन्होंने उनसे भी इसी भाषा में बात की.’’ 

जानिए क्या है पूरा मामला
श्रीसंत पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2013 में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में उनकी कथित लिप्तता के कारण बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की अनुशासनात्मक समिति ने आजीवन प्रतिबंध लगाया था. लेकिन उच्चतम न्यायालय ने 2019 में इस प्रतिबंध को घटाकर सात साल का कर दिया था. एलएलसी की आचार संहिता एवं नैतिक समिति के प्रमुख सैयद किरमानी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, ‘‘लीजेंड्स क्रिकेट लीग क्रिकेट और खेल भावना को बनाये रखने की कोशिश करती है और आचार संहिता के इस उल्लघंन के लिए एक आंतरिक जांच की जायेगी. 

सख्ती से निपटा जाएगा- रिपोर्ट
मैदान के बाहर या अंदर, या फिर सोशल मीडिया मंच पर हुए किसी भी तरह के गलत आचरण से सख्ती से निपटा जायेगा. ’’ भारत के इस पूर्व महान विकेटकीपर ने कहा, ‘‘आचार संहिता में स्पष्ट रूप से बताया गया है कि लीग, खेल भावना और जिस टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, उसे बदनाम करने के लिए खिलाड़ियों पर जरूरी कार्रवाई की जायेगी. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम अपना रूख स्पष्ट करते हैं तथा देश और दुनिया भर के लाखों खेल प्रेमियों के साथ खेल साझा करने की ओर काम करना जारी रखेंगे. ’’ श्रीसंत ने कहा कि उन्होंने किसी भी तरह के गलत शब्द का इस्तेमाल नहीं किया और वह नहीं समझ सके कि गंभीर का ऐसा करने का क्या कारण था. श्रीसंत ने कहा, ‘‘मैंने किसी अपशब्द का इस्तेमाल नहीं किया. कृपया सच का समर्थन करें. वह कई लोगों के साथ ऐसा करता रहा है. मुझे नहीं पता कि उसने यह क्यों शुरू किया और यह ओवर के अंत में हुआ. ’’ 

एलएलसी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार किया और कहा कि इसने बेहद रोमाचंक सत्र से थोड़े समय के लिए ध्यान हटा दिया है. श्रीसंत करीब एक घंटे तक लाइव रहे. गंभीर पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद हैं. गंभीर ने भारतीय जर्सी में खुद की मुस्कुराती हुई फोटो ‘एक्स’ पर साझा करते हुए लिखा, ‘‘जब दुनिया का काम ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का हो तो मुस्कुराते रहो. ’’ बुधवार को ही मैच के बाद एक अन्य इंस्टाग्राम लाइव वीडियो पर श्रीसंत ने गंभीर को ‘मिस्टर फाइटर’ कहा था और साथ कहा था कि वह अपने सीनियर खिलाड़ियों का भी सम्मान नहीं करते थे. 

श्रीसंत ने कहा, ‘‘मिस्टर फाइटर के साथ जो कुछ हुआ, उस बारे में बस चीजें स्पष्ट करना चाहता हूं. वह हमेशा अपने साथियों के साथ लड़ता है. बिना किसी कारण के. वह अपने ही सीनियर खिलाड़ियों का भी सम्मान नहीं करता जिसमें वीरू भाई (वीरेंद्र सहवाग) भी शामिल हैं. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज बिलकुल ऐसा ही हुआ. बिना किसी उकसावे के, वह मुझे कुछ कुछ कहता रहा जो बहुत ही अभद्र था. मिस्टर गौतम गंभीर को ऐसा नहीं कहना चाहिए था. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां मेरी गलती नहीं है. मैं चीजें स्पष्ट करना चाहता था. मिस्टर गौतम ने जो किया है, वो आप सभी को जानने को मिलेगा. उन्होंने क्रिकेट मैदान पर लाइव जो शब्द कहे, वो स्वीकार्य नहीं हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})