Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

भारतीय टी20 विश्व कप विजेता टीम आज बारबाडोस से रवाना होगी, जानें- कब तक पहुंचेगी दिल्ली?

Indian Cricket Team: भारतीय टीम की वापसी को लेकर जो ताजा अपडेट है वो ये है कि भारतीय टीम की बारबाडोस से रवानगी में देरी हो गई है. अब टीम के गुरुवार 4 जुलाई को तड़के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है.

Advertisement
भारतीय टी20 विश्व कप विजेता टीम आज बारबाडोस से रवाना होगी, जानें- कब तक पहुंचेगी दिल्ली?
Nitin Arora|Updated: Jul 03, 2024, 09:31 AM IST

Indian Cricket Team: टी20 विश्व कप 2024 में भारत की विजयी टीम कुछ देरी के बाद अब से कुछ ही घंटों में बारबाडोस से रवाना होने वाली है. शनिवार (29 जून) को खेले गए फाइनल के तुरंत बाद तूफान बेरिल के आने के कारण खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ और बीसीसीआई अधिकारी पिछले कुछ दिनों से बारबाडोस में फंसे हुए हैं. वहीं, भारतीय मीडिया के लोग भी बारबाडोस में हैं. अब जहां विश्व कप के नायकों को वापस घर लाने के लिए एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान तैयार है.

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने पिछले सप्ताह शनिवार को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराया था. लेकिन तब से वे द्वीप से बाहर नहीं जा सके क्योंकि हवाई अड्डा बंद है और बारबाडोस से आने-जाने वाली सभी उड़ानें भी रद्द कर दी गई हैं क्योंकि बेरिल तूफान से स्थिति खराब नजर आ रही है.

कल सुबह दिल्ली आएंगे!
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पिछले कुछ दिनों से भारतीय टीम, उसके अधिकारियों और मीडिया को वापस लाने के लिए प्रयास कर रहा है और कुछ देरी के बाद, अब कुछ घंटों में उड़ान भरने की उम्मीद है. बारबाडोस से कई रिपोर्टों के अनुसार, विश्व कप विजेता खिलाड़ी 4 जुलाई को सुबह 4 से 5 बजे के बीच इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेंगे, अगर बारबाडोस से उनके प्रस्थान में और देरी नहीं होती है.

बारबाडोस एयरपोर्ट ने 2 जुलाई (मंगलवार) को अपना परिचालन फिर से शुरू कर दिया है. इससे पहले, भारतीय टीम को 2 जुलाई को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे (3 जुलाई को भारतीय समयानुसार सुबह 3:30 बजे) रवाना होना था, लेकिन कुछ देरी के बाद, भारत से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट 3 जुलाई को स्थानीय समयानुसार रात 1 बजे (3 जुलाई को भारतीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे) उतरने की उम्मीद है. बीसीसीआई सचिव जय शाह पूरी टीम के साथ रुके हुए हैं और वे भी फ्लाइट में टीम के साथ रहेंगे.

रोहित शर्मा और उनकी टीम के नई दिल्ली पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की उम्मीद है और प्रधानमंत्री विश्व कप विजेता खिलाड़ियों और कर्मचारियों को सम्मानित भी कर सकते हैं.

इसके अलावा, विश्व कप टीम के तीन खिलाड़ी, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और शिवम दुबे, हरारे के लिए उड़ान भरेंगे. उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गया है. लेकिन वे पहले दो मैच नहीं खेल पाएंगे. अब वे सम्मान समारोह के बाद ही यात्रा कर पाएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})