trendingNow1zeeHindustan1787086
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

Asia Cup Schedule: एशिया कप का शेड्यूल जारी, इस दिन होगा भारत-पाक मैच

एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा, जबकि भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में करेगा.

Advertisement
Asia Cup Schedule: एशिया कप का शेड्यूल जारी, इस दिन होगा भारत-पाक मैच

नई दिल्लीः एशिया कप को लेकर शेड्यूल जारी हो गया है. इसी के साथ ये स्थिति भी अब साफ हो गई है कि भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला कहां और कब खेला जाएगा. एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने बुधवार को यह शेड्यूल जारी किया.

2 सितंबर को भारत-पाक मैच
जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा, जबकि भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में करेगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को श्रीलका के कोलंबो के मैदान पर खेला जाएगा.

6 टीमें इस टूर्नामेंट में लेंगी हिस्सा
इस प्रतियोगिता का आयोजन हाईब्रिड मॉडल पर होगा. यानी कि टूर्नामेंट के शुरुआती चार मुकाबले पाकिस्तान में होंगे, जबकि फाइनल सहित शेष 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. प्रतियोगिता 6 टीमें हिस्सी ले रही हैं. टूर्नामेंट की 6 टीमेों को दो ग्रुप में बांटा गया है. दोनों ग्रुप की 2-2 टॉप टीमें सुपर-4 स्टेज में जाएंगी.

ग्रुप ए में भारत, नेपाल और पाकिस्तान की टीम शामिल है जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान टीम में शामिल है.यानी कि ये तय है कि भारत-पाकिस्तान के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. एशिया कप के सभी मुकाबले डे-नाइट होंगे. पाकिस्तान में सभी मैच दोपहर एक बजे (भारतीय समयानुसार, दोपहर 1:30 बजे) से शुरू होंगे. श्रीलंका में सभी मुकाबले दोपहर 1:30 बजे से खेले जाएंगे. भारत और श्रीलंका की टाइमिंग एक बराबर है.

वनडे एशिया कप पहले 31 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाना था, लेकिन ओपनिंग में बदलाव किया गया है. अब उद्घाटन मुकाबला 30 अगस्त को मुल्तान में खेला जाएगा. बता दें कि भारत ने स्पष्ट रूप से कहा था कि वह एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा. इसको लेकर लंबे समय से दोनों देशों के बोर्ड के बीच खींचतान चल रही थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})