Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

IND vs ENG: 5वें टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी

वाशिंगटन सुंदर को मुंबई के खिलाफ 2 से 6 मार्च तक नागपुर में होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के लिए तमिलनाडु टीम में शामिल होने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है.

Advertisement
IND vs ENG: 5वें टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी
Zee Hindustan Web Team|Updated: Feb 29, 2024, 03:53 PM IST

नई दिल्लीः धर्मशाला टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया है जिसमें जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है. वहीं केएल राहुल को अंतिम और पांचवे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. भारत-इंग्लैंड के बीच धर्मशाला टेस्ट 7 मार्च से शुरू होगा. इंग्लैंड के खिलाफ केएल राहुल ने सीरीज का पहला और एकमात्र टेस्ट खेला. इसके बाद वो दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत के कारण टीम से बाहर रहे हैं.

लंदन जा सकते हैं केएल राहुल
नए अपडेट में बताया गया है कि "बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर कड़ी नजर रख रही है और उनकी समस्या के आगे के प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ बातचीत चल रही है."बोर्ड ने आगे कहा कि रांची में चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज किए गए शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पांचवें टेस्ट के लिए धर्मशाला में टीम के साथ जुड़ेंगे.

इस बीच, वाशिंगटन सुंदर को मुंबई के खिलाफ 2 से 6 मार्च तक नागपुर में होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मैच के लिए तमिलनाडु टीम में शामिल होने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है. पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा.

इसी बीच,  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष तीन में वापस आ गए हैं, जबकि भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इसी सूची में 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत की पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त लेने के लिए कड़ी मेहनत से हासिल पांच विकेट की जीत के बाद बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी की गई.

उधर, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने 2023/24 सीज़न के लिए बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर किए जाने के बाद श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की जोड़ी से और भी मजबूत होकर वापसी करने का आग्रह किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})