trendingNow1zeeHindustan1610926
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ऐसे अपने फॉर्म को वापस पा सकते हैं केएल राहुल, पूर्व क्रिकेटर ने दिया अहम सुझाव

लंबे समय से अपने परफॉर्मेंस को लेकर जूझ रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को पूर्व क्रिकेटर मुरली विजय की ओर से एक सुझाव दिया गया है. मुरली विजय ने केएल राहुल की फॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें कुछ खास टिप्स को फॉलो करने की सलाह दी है.

Advertisement
ऐसे अपने फॉर्म को वापस पा सकते हैं केएल राहुल, पूर्व क्रिकेटर ने दिया अहम सुझाव

नई दिल्लीः लंबे समय से अपने परफॉर्मेंस को लेकर जूझ रहे टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को पूर्व क्रिकेटर मुरली विजय की ओर से एक सुझाव दिया गया है. मुरली विजय ने केएल राहुल की फॉर्म पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें कुछ खास टिप्स को फॉलो करने की सलाह दी है.

'बेसिक पर ध्यान दें केएल राहुल'
मुरली विजय का कहना है कि केएल राहुल को अपनी फॉर्म वापस लाने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. उन्हें बस अपने बेसिक्स पर घ्यान देने की जरूरत है और अपने बेसिक को मजबूत कर उन्हें टीम में वापस आना चाहिए. 

'केएल राहुल को नहीं किया जाना चाहिए जलील'
मुरली विजय ने कहा, 'केएल राहुल को पता है कि क्रिकेट में उन्हें कमबैक करने के लिए क्या करने की जरूरत है. मेरे हिसाब से उन्हें खुद पर छोड़ देना चाहिए. उन्हें इस तरह से जलील नहीं किया जाना चाहिए, जैसा कि अभी किया जा रहा है.' 

'क्रिकेट में फॉर्म नहीं है स्थाई'
उन्होंने आगे कहा, 'क्रिकेट में कोई खिलाड़ी हर वक्त अपनी फॉर्म में नहीं हो सकता है. क्योंकि क्रिकेट में फॉर्म कोई स्थाई चीज नहीं है. हर क्रिकेटर के जीवन में ऐसे पल आते रहते हैं. कभी कोई अपनी शानदार फॉर्म में होता तो कभी खराब दौर से होकर गुजर रहा होता है. मेरे हिसाब से केएल राहुल को फॉर्म में वापस आने के लिए उन्हें अपने बेसिक पर काम करना चाहिए और बेसिक को ठीक करने के बाद मजबूती के साथ वापसी करनी चाहिए.' 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में फ्लॉप रहे केएल राहुल
बता दें कि हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज खेली गई है. इसमें शुरू के दोनों मैचों में केएल राहुल को मौका दिया गया, लेकिन इस दौरान वे अपने बल्लेबाजी से प्रदर्शन दिखाने में चूक गए. 

टीम से किया गया बाहर
इसी वजह से सीरीज के तीसरे मैच में उन्हें पहले टीम के उपकप्तान से हटाया गया, फिर उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया, और उनकी जगह पर शुभमन गिल को टीम में शामिल किया गया. शुभमन गिल तीसरे टेस्ट मैच में तो कुछ खास कमाल नहीं कर पाएं, लेकिन अंतिम मैच में उन्होंने 128 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली.

ये भी पढ़ेंः इस राज्य का मुख्यमंत्री बन लोगों को ठगता था रणजी का पूर्व क्रिकेटर, 60 कंपनियों से ऐंठे 3 करोड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})