trendingNow1zeeHindustan1686509
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

KKR vs PBKS: कोलकाता से हार के बावजूद खुश हैं कप्तान शिखर धवन, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

KKR vs PBKS, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 53वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम ने आखिरी गेंद के रोमांच में 5 विकेट से जीत हासिल की और प्लेऑफ में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. केकेआर की टीम ने इस जीत के साथ 10 अंक पूरे कर लिए हैं और फिलहाल अंकतालिका में पांचवे पायदान पर भी पहुंच गई है.

Advertisement
KKR vs PBKS: कोलकाता से हार के बावजूद खुश हैं कप्तान शिखर धवन, जानें किस पर फोड़ा हार का ठीकरा

KKR vs PBKS, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 53वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम ने आखिरी गेंद के रोमांच में 5 विकेट से जीत हासिल की और प्लेऑफ में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. केकेआर की टीम ने इस जीत के साथ 10 अंक पूरे कर लिए हैं और फिलहाल अंकतालिका में पांचवे पायदान पर भी पहुंच गई है.

हार के बावजूद खुश नजर आए धवन

वहीं पंजाब किंग्स की टीम के पास भी 10 अंक है लेकिन इस हार के साथ वो 7वें पायदान पर पहुंच गई है और अब उसके लिए भी चीजें आसान नहीं रह गई हैं. पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने केकेआर के खिलाफ मिली इस हार के बाद कहा कि उनकी टीम ने मुश्किल पिच पर अच्छा स्कोर खड़ा किया लेकिन विरोधी टीम ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की.

धवन ने मैच के बाद कहा, ‘अच्छा महसूस नहीं कर रहा. हम मैच हार गए और यह बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट नहीं था और मुझे लगता है कि हमने अच्छा स्कोर बनाया. अंत में वे अच्छा खेले.’

अर्शदीप के चलते लास्ट ओवर में पहुंचा मैच

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को अंतिम ओवर में केकेआर को जीत के लिए छह रन बनाने से रोकना था. वह मैच को अंतिम गेंद तक ले गए लेकिन अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए.

धवन ने अर्शदीप की तारीफ करते हुए कहा, ‘अंतिम ओवर शानदार था, अर्शदीप का बेहतरीन प्रयास और जिस तरह से उसने पिछले मैच के बाद वापसी की है, सारा श्रेय उसे जाता है. यह काफी दिलचस्प था कि वह मैच को आखिरी गेंद तक ले गया. यह वास्तव में अच्छा रहा.’

धवन ने इस पर फोड़ा हार का ठीकरा

विरोधी टीमों के लगातार बड़ा स्कोर बनाने के संदर्भ में धवन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास एक अच्छा ऑफ स्पिनर नहीं है. जब बाएं हाथ के बल्लेबाज आते हैं तो हमारे पास एक छोर से लेग स्पिनर होता है और दूसरे छोर से हमारे पास बाएं हाथ का स्पिनर होता है. इसलिए मुझे लगता है कि हम कुछ अधिक रन लुटा रहे हैं.’

जानें क्या था मैच का हाल

पंजाब के 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने नितीश राणा (51), आंद्रे रसेल (42) और जेसन रॉय (38) की पारियों से अंतिम गेंद पर पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की. रिंकू सिंह (10 गेंद में नाबाद 21) ने अंतिम गेंद पर अर्शदीप सिंह पर चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई. रसेल ने 23 गेंद में तीन छक्के और तीन चौके मारे.

केकेआर की ओर से वरूण चक्रवर्ती (26 रन पर तीन विकेट) और हर्षित राणा (33 रन पर दो विकेट) ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर पंजाब को बड़ी साझेदारियां करने से रोका.

इसे भी पढ़ें- KKR vs PBKS: रसेल ने बचाई कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीद, आखिरी गेंद के रोमांच में हारी पंजाब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})