trendingNow1zeeHindustan1686482
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

KKR vs PBKS: रसेल ने बचाई कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीद, आखिरी गेंद के रोमांच में हारी पंजाब

KKR vs PBKS, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 53वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया, जहां पर केकेआर की टीम के लिए यह मैच एक बार फिर से प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए करो या मरो का था.

Advertisement
KKR vs PBKS: रसेल ने बचाई कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीद, आखिरी गेंद के रोमांच में हारी पंजाब

KKR vs PBKS, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 53वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला गया, जहां पर केकेआर की टीम के लिए यह मैच एक बार फिर से प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए करो या मरो का था.

फैन्स को यहां पर बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला जिसमें पहले वरूण चक्रवर्ती की अगुआई में गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया तो वहीं पर बल्लेबाजी में कप्तान नितीश राणा के अर्धशतक और आंद्रे रसेल की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने अपनी उम्मीदों को अभी भी जिंदा रखा है.

जिंदा है कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीद

केकेआर की टीम ने पंजाब किंग्स को आखिरी गेंद के रोमांच में 5 विकेट से हराकर प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा. पंजाब किंग्स की ओर से मिले 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर ने नितीश राणा (51), रसेल (42) और जेसन रॉय (38) की पारियों से अंतिम गेंद पर पांच विकेट पर 182 रन बनाकर जीत दर्ज की.

महंगे साबित हुए राहुल-कर्रन

रिंकू सिंह (10 गेंद में नाबाद 21) ने अंतिम गेंद पर अर्शदीप सिंह पर चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई. रसेल ने 23 गेंद में तीन छक्के और तीन चौके मारे. पंजाब की ओर से लेग स्पिनर राहुल चाहर ने 23 रन देकर दो विकेट चटकाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. सैम कर्रन ने तीन ओवर में 44 रन लुटाए.

इस जीत से केकेआर के 10 मैच में 10 अंक हो गए हैं जबकि पंजाब किंग्स के भी इतने ही मैच में इतने ही अंक हैं. केकेआर की टीम पांचवें जबकि पंजाब किंग्स सातवें स्थान पर है.

फॉर्म में लौटे शिखर धवन, फिर लगाया अर्धशतक

पंजाब ने इससे पहले कप्तान शिखर धवन (47 गेंद में 57 रन, नौ चौके, एक छक्का) की जितेश शर्मा (21) के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी के अलावा शाहरूख खान (आठ गेंद में नाबाद 21), हरप्रीत बरार (नौ गेंद में नाबाद 17) और ऋषि धवन (11 गेंद में 19 रन) की तेजतर्रार पारियों से सात विकेट पर 179 रन बनाए.

केकेआर की ओर से वरूण चक्रवर्ती (26 रन पर तीन विकेट) और हर्षित राणा (33 रन पर दो विकेट) ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर पंजाब को बड़ी साझेदारियां करने से रोका.

पावरप्ले में कोलकाता की मजबूत शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर ने सतर्क शुरुआत करते हुए पावर प्ले में रहमानुल्लाह गुरबाज (15) का विकेट गंवाकर एक विकेट पर 52 रन बनाए. गुरबाज को तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने LBW किया.

हरप्रीत ने झटका रॉयका विकेट

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (38) अच्छी लय में दिखे. उन्होंने अर्शदीप सिंह और ऋषि धवन पर दो-दो चौके जड़ने के बाद सैम कर्रन का स्वागत तीन चौकों के साथ किया. उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन पर भी लगातार दो चौके मारे लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार की गेंद पर शाहरूख को कैच दे बैठे. उन्होंने 24 गेंद में आठ चौके मारे. कप्तान नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने 10 ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 76 रन तक पहुंचाया.

आखिरी 5 ओवर में थी 58 रन की दरकार

नितीश राणा ने 11वें ओवर में लिविंगस्टोन की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के साथ रन गति में इजाफे का प्रयास किया. उन्होंने कर्रन पर चौके के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया. नितीश ने राहुल चाहर पर भी चौका मारा लेकिन इस लेग स्पिनर पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में अय्यर (11) लांग ऑफ पर लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे. केकेआर को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 58 रन की जरूरत थी.

रसेल ने एकतरफा किया मैच

नितीश ने चाहर पर दो रन के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर लिविंगस्टोन को कैच दे बैठे. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा. आंद्रे रसेल ने अगले ओवर में एलिस पर चौका जबकि रिंकू सिंह ने छक्का जड़कर गेंद और रन के बीच के अंतर को कम किया.

केकेआर को अंतिम दो ओवर में 26 रन की जरूरत थी. रसेल ने कर्रन के 19वें ओवर में तीन छक्के जड़े जिससे टीम को अंतिम ओवर में छह रन चाहिए थे.

जानें कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच

अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर रसेल रन आउट हो गए जिससे अंतिम गेंद पर दो रन की जरूरत थी और रिंकू ने टीम को जीत दिला दी.

इसे भी पढ़ें- शुभमन गिल अब फिल्मों में भी आजमाएंगे हाथ, जानिए किस रोल में दिखेंगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})