trendingNow1zeeHindustan2091804
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

श्रेयस अय्यर पर भड़का इंग्लैंड का ये दिग्गज, कहा-मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता...

पीटरसन ने ब्रॉडकास्टर्स के साथ बातचीत में कहा, “और जब आप इस तरह लापरवाह होते हैं, तो आउट होना मुझ पर बिल्कुल भी प्रभाव नहीं डालता है. आपको वास्तव में मैच को उसकी गर्दन से पकड़ना होगा और कहना होगा कि मैं यहां जाने नहीं दे रहा हूं.

Advertisement
श्रेयस अय्यर पर भड़का इंग्लैंड का ये दिग्गज, कहा-मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता...

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने शुक्रवार को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की 27 रनों की पारी का कड़ा आकलन करते हुए कहा कि जब कोई गलत तरीके से आउट होता है तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. अय्यर ने 59 गेंदों में 27 रन बनाए, 51वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले की गेंद पर विकेटकीपर बेन फॉक्स को कट शॉट पर कैच दे बैठे. यह अय्यर की एक अजीब पारी थी, जहां वह लगातार अपनी क्रीज के चारों ओर फेरबदल कर रहे थे, जिसमें स्पिनरों का सामना करना भी शामिल था.

क्या बोले पीटरसन
“सुनो, जब कोहली वापस आते हैं और अन्य लोग (केएल राहुल और रवींद्र जडेजा) वापस आते हैं और ये ऐसे दिन होते हैं जब ये लड़के पीछे मुड़कर देखते हैं और कहते हैं, 'ओह, मैंने शतक क्यों नहीं बनाया? मुझे शतक बनाने का अवसर मिला.'पीटरसन ने ब्रॉडकास्टर्स के साथ बातचीत में कहा, “और जब आप इस तरह लापरवाह होते हैं, तो आउट होना मुझ पर बिल्कुल भी प्रभाव नहीं डालता है. आपको वास्तव में मैच को उसकी गर्दन से पकड़ना होगा और कहना होगा कि मैं यहां जाने नहीं दे रहा हूं. मुझे श्रेयस के लिए यह कहने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि वह लड़खड़ा रहे थे."

बल्लेबाजी देख हुए हैरान
स्पिनरों के खिलाफ खेलते समय अपनी मूल स्थिति में आने से पहले अय्यर द्वारा लेग के बाहर सरकने से पीटरसन भी नाराज हो गए थे. “जब वह गेंदबाज का सामना कर रहा होता है, तो वह अपने पैर को लेग साइड की ओर उछालता है और फिर गेंद का बचाव करने के लिए वापस आता है. आप वहां पैर जमाने के बजाय कुछ और इरादे दिखाने जा रहे हैं.'

अय्यर पर उठाए ये सवाल
“यदि आप वास्तव में आगे बढ़ना चाहते हैं और गेंदबाज पर दबाव डालना चाहते हैं, तो यह (लेग-साइड शफलिंग मूवमेंट का संकेत) गेंदबाज पर दबाव नहीं डालता है. इससे गेंदबाज को कुछ नहीं होता. आपको और अधिक इरादे दिखाने होंगे.” पीटरसन ने आगे अय्यर के दृष्टिकोण पर सवाल उठाते हुए कहा, “इस विकेट पर, आप ऐसा क्यों कर रहे हैं? 

यह मेरा प्रश्न है: ऐसा करने का क्या मतलब है? आप जो कर रहे हैं वह यह है कि आप अपने आप को गड़बड़ कर रहे हैं, एक बल्लेबाज के रूप में आपके स्टंप कहां हैं, इसे खो रहे हैं. यदि आप गेंदबाज की ओर आ रहे हैं तो मैं अधिक सहज हूं, इससे यहां मेरे लिए कुछ नहीं होता है.''

उन्होंने कहा, ''उनके पास कुछ बहुत अच्छे शॉट खेलने की क्षमता है. लेकिन नरम बर्खास्तगी भयानक हैं. क्रिकेट के इस प्रारूप में आपको भूखा रहना होगा और इच्छा रखनी होगी. आज की पारी ने मुझे बिल्कुल भी प्रभावित नहीं किया. क्योंकि मैं अपने ड्रेसिंग रूम में ऐसे लोगों को चाहता हूं जो उससे भी ज्यादा भूखे हों.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})