trendingNow1zeeHindustan1850994
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

विराट बनाम बाबर होगा भारत-पाक मैच, दिग्गज ने कहा- दोनों टीमों को रखनी होगी ये सावधानी

पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि भारत को पाकिस्तान का सामना करते समय शुरुआती झटकों का सामना करना पड़ा है, अक्सर शुरुआती ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट खो देते हैं.  

Advertisement
विराट बनाम बाबर होगा भारत-पाक मैच, दिग्गज ने कहा- दोनों टीमों को रखनी होगी ये सावधानी

नई दिल्लीः कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित एशिया कप मुकाबले से पहले, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा कि पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी की जबरदस्त गति और स्विंग भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है. कैफ ने कहा कि शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

कहा- शुरुआत में रहना होगा सावधान
पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि भारत को पाकिस्तान का सामना करते समय शुरुआती झटकों का सामना करना पड़ा है, अक्सर शुरुआती ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट खो देते हैं, कैफ ने कहा कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को तेज गेंदबाज के खिलाफ विशेष रूप से सावधान रहने की आवश्यकता होगी, जो अपनी स्विंग गेंदबाजी और शुरुआती विकेट लेने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं.

बताई टीम इंडिया की हार की वजह
कैफ़ ने कहा, "भारत जब भी हारा है तो पहले कुछ ओवरों में केएल राहुल या रोहित शर्मा या फिर विराट कोहली आउट हुए हैं. लेकिन मेरा मानना ​​है कि अगर वे तीसरे या चौथे ओवर में बिना विकेट खोए टिक जाते हैं, तो मैच बदल जाएगा. उसके बाद, आपके पास है श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जड़ेजा के साथ एक मजबूत भारतीय टीम, जो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. मुख्य भूमिका 3 ओवरों की है क्योंकि गेंद अधिक स्विंग करती है, टीम को उससे निपटने की जरूरत है. सलामी बल्लेबाजों और विराट कोहली के लिए यह उनकी सबसे बड़ी चुनौती है.

विराट बनाम बाबर होगा मैच
जैसा कि भारत 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ मुकाबला करने की तैयारी कर रहा है, कैफ ने यह भी संकेत दिया कि आगामी मैच विराट कोहली बनाम बाबर आजम होने वाला है.“विराट कोहली एक इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं और दोनों महान बल्लेबाज एक-दूसरे का सामना करते नजर आएंगे. यह सर्वश्रेष्ठ बनाम सर्वश्रेष्ठ है जहां विराट कोहली का बल्लेबाजी औसत 57 है, और बाबर आजम का 59 है. हे भगवान्! बाबर आजम कोहली से आगे निकल गए हैं, ऐसे में 2 सितंबर को ये बड़ा मुकाबला होने वाला है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})