Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Sports

ODI WC में विश्वविजेता खिलाड़ी को बाहर करेगा इंग्लैंड, कप्तान बटलर ने कर दिया खुलासा

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने पुष्टि की है कि वे टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के बिना इस साल होने वाले विश्व कप की योजना बना रहे हैं, जो उनके देश की 2019 वनडे विश्व कप जीत के हीरो रहे थे.

Advertisement
ODI WC में विश्वविजेता खिलाड़ी को बाहर करेगा इंग्लैंड, कप्तान बटलर ने कर दिया खुलासा
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jan 27, 2023, 08:56 PM IST

नई दिल्लीः इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर ने पुष्टि की है कि वे टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के बिना इस साल होने वाले विश्व कप की योजना बना रहे हैं, जो उनके देश की 2019 वनडे विश्व कप जीत के हीरो रहे थे.हाल के दिनों में इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला खिलाड़ियों में से एक, स्टोक्स ने अपने व्यस्त कार्यक्रम के बारे में चिंताओं के कारण पिछले साल 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास ले लिया था.

आईसीसी ने दिया है ये सम्मान
लेकिन न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान पर जीत के साथ टेस्ट टीम को अपने भाग्य को पुनर्जीवित करने में मदद करने के बाद इस हफ्ते आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर आफ द ईयर नामित किया गया था और फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 52 रन बनाकर अपने इंग्लैंड की टी20 विश्व कप जीत में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी.

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कोच मैथ्यू मॉट ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह अभी भी आशान्वित हैं कि वह 31 वर्षीय स्टोक्स को इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनाना चाहेंगे, जब वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में अपने 50 ओवरों के विश्व कप खिताब का बचाव करने की कोशिश करेंगे.उन्होंने कहा, "इस तरह के खिलाड़ी के लिए दरवाजा हमेशा खुला रहता है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि उनका मुख्य ध्यान कप्तान के रूप में रेड-बॉल क्रिकेट है. हम उनके लिए दरवाजा खुला छोड़ देंगे.

बटलर ने किया ये खुलासा
हालांकि, शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला की पूर्व संध्या पर इस बारे में पूछे जाने पर बटलर ने कहा कि फिलहाल वे स्टोक्स को शामिल किए बिना योजना बना रहे हैं.मिरर की एक रिपोर्ट में बटलर के हवाले से कहा, "अगर वह अपना फैसला बदलना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से उनका खुले हाथों से स्वागत किया जाएगा, लेकिन हम इस समय योजना बना रहे हैं कि वह उपलब्ध नहीं होंगे.

ये भी पढ़ेंः Pakistan में रहस्यमयी बीमारी से हड़कंप, 14 बच्चों समेत 18 की हो गई मौत

जोफ्रा आर्चर की वापसी की संभावना से बटलर उत्साहित हैं क्योंकि गेंदबाज वर्तमान में एसए20 में हिस्सा ले रहा है. हालांकि आर्चर की वापसी की संभावना से बटलर रोमांचित थे लेकिन उन्होंने महसूस किया कि गेंदबाज की फिटनेस को लेकर अभी भी चिंताएं हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})